घोषणापत्र के लिए आम लोगों से सुझाव मांग रही बीजेपी, घूम रहे हैं 300 रथ, टोल फ्री नंबर भी | BJP is seeking suggestions from general public for manifesto Toll Free Number also

घोषणापत्र के लिए आम लोगों से सुझाव मांग रही बीजेपी, घूम रहे हैं 300 रथ, टोल फ्री नंबर भी

घोषणापत्र के लिए आम लोगों से सुझाव मांग रही बीजेपी, घूम रहे हैं 300 रथ, टोल फ्री नंबर भी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : February 18, 2019/10:49 am IST

रायपुर। लोकसभा चुनाव के लिए घोषणा पत्र तैयार करने कांग्रेस और भाजपा के पदाधिकारी मेहनत करते हुए दिखाई दे रहे हैं। एक ओर जहां कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव में आमजनों से मुलाक़ात कर जनघोषणा पत्र तैयार किया तो वहीं अब भाजपा भी राष्ट्रीय स्तर पर आमजनों से अपने घोषणापत्र के लिए सुझाव मांग रही है। इसके लिए भाजपा भारत के मन की बात मोदीजी के साथ नामक कार्यक्रम का आयोजन कर रही है।

बताया गया कि इसके माध्यम से भाजपा टोल फ़्री नंबर, फ़ेसबुक, सुझाव पेटी समेत अन्य सात माध्यमों से आमजन की मांग और उम्मीदों को जानना चाहती है। इस कार्यक्रम से आमजन जुड़ें इसलिए पार्टी पूरे देश में 300 रथ घुमाकर लोगों के सुझाव इकट्ठा कर रही है। कार्यक्रम प्रभारी तरुण चुग ने बताया कि विभिन्न वर्गों से 5 करोड़ सुझाव इकट्ठा किए जाएंगे। इसके लिए सात हज़ार पेटियाँ तैयार की गई हैं। विभिन्न वर्ग के 100 फ़ोकस ग्रुप बनाए गए है। जबकि उधर युवा कांग्रेस लोगों से ऑनलाइन सुझाव मांग रही है।

यह भी पढ़ें : मध्यप्रदेश विधानसभा में पाकिस्तान के खिलाफ निंदा प्रस्ताव, नेता प्रतिपक्ष ने रखा प्रस्ताव, सीएम कमलनाथ ने जताई सहमति 

इसके माध्यम से कांग्रेस जानना चाह रही है कि वास्तव में जनता की पहली प्राथमिकता क्या है।  इसलिए वह रोज़गार, कृषि, स्वास्थ्य और शिक्षा जैसे कई विषयों पर सुझाव जुटा रही है। वहीं भारत के मन की बात मोदीजी के साथ कार्यक्रम पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि का वर्षा जब सुखाने लगे कृषि। उन्होंने कहा पीएम आमजनता के मन की बात सुनना चाहते थे तो चार साल नौ महीने अपने मन की बात लोगों पर क्यूं थोप रहे थे।