मुख्यमंत्री द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में नहीं जाएगी भाजपा, जेसीसीजे होगी शामिल | BJP, JCCJ will not attend the all-party meeting called by the Chief Minister

मुख्यमंत्री द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में नहीं जाएगी भाजपा, जेसीसीजे होगी शामिल

मुख्यमंत्री द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में नहीं जाएगी भाजपा, जेसीसीजे होगी शामिल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : November 4, 2019/12:52 pm IST

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में भाजपा शामिल नहीं होगी वहीं प्रदेश की एक और बड़ी पार्टी जेसीसीजे ने शामिल होने की सहमति जताई है। धान खरीदी के मुद्दे को लेकर यह बैठक कल होनी है। धान खरीदी को ​लेकर प्रदेश सरकार लगातार केंद्र सरकार पर हमलावर है और राज्य की अनदेखी करने का आरोप लगाया है।

यह भी पढ़ें —IBC 24 की खबर का असर, जनपद पंचायत में दो CEO का मामला, नए सीईओ को मिला पूरा प्रभार

बता दें कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल राज्य में समर्थन मूल्य पर धान खरीदी के संबंध में आगामी 5 नवम्बर को मंत्रालय (महानदी भवन) में तीन महत्वपूर्ण बैैठक लेंगे। पहली बैठक में राज्य के सभी लोकसभा और राज्यसभा सांसदों को आमंत्रित किया गया है। दूसरी बैठक सर्वदलीय होगी जिसमें सभी राजनीतिक दलों के पदाधिकारी शामिल होंगे। मुख्यमंत्री तीसरी बैठक में प्रदेश के सभी किसान संघों के साथ इस विषय पर चर्चा करेंगे।

यह भी पढ़ें — पूर्व विधानसभा अध्यक्ष का बयान, भाजपा विधायक की सदस्यता खत्म करना नियमों का उल्लंघन, विधानसभा अध्यक्ष खुद गलत प्रक्रिया से निर्वाचित

भाजपा के शामिल न होने पर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा है कि सरकार प्रजातांत्रिक तरीके से इस मुद्दे पर कोई फैसला लेना चाहती है..लेकिन भाजपा के पास किसानों को जवाब देने के लिए कुछ है ही नहीं…सिंहदेव ने कहा कि जब कांग्रेस विपक्ष में थी तब तत्कालीन भाजपा सरकार से कई मुद्दों पर सर्वदलीय बैठक बुलाने की मांग करते थी लेकिन 15 साल में भाजपा ने किसी भी मुद्दे पर बैठक नहीं बुलाई… भाजपा का बैठक में शामिल न होना यह बताता है कि वे नहीं चाहते कि किसानों को 25 सौ रुपए समर्थन मूल्य मिले।

 
Flowers