बीजेपी नेता ने निर्वाचन आयोग पर लगाया चुनाव में गड़बड़ी करने का आरोप, कोर्ट में लगाई याचिका | BJP leader accuses Election Commission of disturbing election, plea in court

बीजेपी नेता ने निर्वाचन आयोग पर लगाया चुनाव में गड़बड़ी करने का आरोप, कोर्ट में लगाई याचिका

बीजेपी नेता ने निर्वाचन आयोग पर लगाया चुनाव में गड़बड़ी करने का आरोप, कोर्ट में लगाई याचिका

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : January 25, 2020/2:30 pm IST

रायपुर। नगर निगम चुनाव में रायपुर के कालीमाता वार्ड के प्रत्याशी और भाजपा नेता संजय श्रीवास्तव ने छत्तीसगढ़ राज्य निर्वाचन आयोग पर परिसीमन में गड़बड़ी का आरोप लगाया है। रायपुर के जिला एवं सत्र न्यायाधीश की कोर्ट में निर्वाचन याचिका लगाई है। जिसमें कहा गया है कि निर्वाचन आयोग नगर निगम चुनाव के दौरान सरकार के दबाव में काम कर रहा था।

ये भी पढ़ें: पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, सर्चिंग टीम ने एक नक्सली को किया गिरफ्तार, विस्फोटक सामग्री बरामद

संजय श्रीवास्तव ने निर्वाचन याचिका में विजयी प्रत्याशी सहित 7 लोगों को भी पार्टी बनाया है। चुनाव के दौरान न केवल परिसीमन में गलती की गई, बल्कि लोगों को पर्चियां भी नहीं भेजी गईं। जिससे कई लोग अपने मताधिकार का प्रयोग नहीं कर पाए।

ये भी पढ़ें: वनमंत्री की चुनावी सभा में घुसा सांड, 12 लोग हुए घा…

संजय श्रीवास्तव का कहना है कि उनके वार्ड के 200 लोगों के नाम दूसरे वार्ड में शिफ्ट कर दिए गए हैं। उनके अधिवक्ता रमाकांत मिश्रा का कहना है कि मतदान और गिनती के दौरान वोटों की संख्या अलग-अलग हैं। कोर्ट ने सुनवाई के लिए 29 जनवरी को तारीख दी है।

ये भी पढ़ें: 7th Pay Commission: मोदी सरकार करने जा रही कर्मचारि…

बता दें कि इससे पहले भी भाजपा के जिला अध्यक्ष महर्षि वाल्मिकी वार्ड से प्रत्याशी राजीव अग्रवाल और छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस की तरफ से निर्वाचन आयोग को पार्टी बनाते हुए कोर्ट में याचिका लगाई गई हैं।