राज्यपाल से भाजपा नेता की शिकायत, आदिवासियों ने भूमि अधिग्रहण के नाम पर छल करने का लगाया आरोप | BJP leader complains to Governor, tribals accuse him of cheating in the name of land acquisition

राज्यपाल से भाजपा नेता की शिकायत, आदिवासियों ने भूमि अधिग्रहण के नाम पर छल करने का लगाया आरोप

राज्यपाल से भाजपा नेता की शिकायत, आदिवासियों ने भूमि अधिग्रहण के नाम पर छल करने का लगाया आरोप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : October 21, 2019/11:03 am IST

रायपुर। दंतेवाड़ा के आदिवासियों ने राज्यपाल अनुसुइया उइके से भाजपा नेता ओपी चौधरी की शिकायत की है। आदिवासियों ने जवांगा में भूमि अधिग्रहण के नाम पर ओपी चौधरी द्वारा छल करने की शिकायत की है। दर्जन भर से अधिक आदिवासियों ने राज्यपाल को हस्ताक्षरयुक्त ज्ञापन सौंपा है। इसके साथ ही अधिकार मांगने पर पुलिसिया कार्रवाई की भी शिकायत की है। उस दौरान ओपी चौधरी तात्कालिक दंतेवाड़ा कलेक्टर थे।

यह भी पढ़ें —जन अदालत लगाकर नक्सलियों ने महिला सहित तीन ग्रामीणों को बेरहमी से पीटा, लगाया पुलिस मुखबिरी का आरोप

बता दें कि चौधरी पर आरोप है कि दंतेवाड़ा की सुरभि कालोनी के 41 बंधक प्लॉट नियम विरुद्ध मुक्त किए गए। इन प्लाट्स की कीमत 2.5 करोड़ रुपए से भी अधिक है। सुरभि कालोनी 8 एकड़ में बनी है। 2005 में इस कॉलोनी का लाइसेंस जारी हुआ था। तब कालोनी की 15 फीसदी भूमि गरीब वर्ग के लिए आरक्षित थी। इस भूमि के 41 प्लॉट दंतेवाड़ा नगर पालिका के पास बंधक थे। आरोप है कि फर्जी समिति और एनओसी के जरिए बंधक भूमि को मुक्त कराकर बेच दिया गया।

यह भी पढ़ें —बेमौसम बारिश से किसान परेशान, पूर्व सांसद चंदूलाल ने की क्षतिपूर्ति…

ओपी चौधरी का जब दंतेवाड़ा से ट्रांसफर हुआ तो बाद में उनकी जगह आए दंतेवाड़ा के कलेक्टर केसी देवसेनापति ने मामले की जांच कराई। जांच रिपोर्ट नगर प्रशासन विभाग को भेजी गई पर तब कोई कार्रवाई नहीं हुई। उस रिपोर्ट में कालोनाइजर पर एफआइआर दर्ज करने और नगरपालिका के तत्कालीन सीएमओ को निलंबित करने की सिफारिश की गई थी।

यह भी पढ़ें — भोपाल के बाद अब इंदौर और जबलपुर को दो फाड़ करने की तैयारी, भाजपा ने…

<iframe width=”892″ height=”502″ src=”https://www.youtube.com/embed/coVSrA6_uVc” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers