पीएम आवास के लिए बीजेपी नेताओं समेत हितग्राहियों की भूख हड़ताल जारी, पूर्व विधायक की हालत बिगड़ी | BJP leaders continue hunger strike for PM house

पीएम आवास के लिए बीजेपी नेताओं समेत हितग्राहियों की भूख हड़ताल जारी, पूर्व विधायक की हालत बिगड़ी

पीएम आवास के लिए बीजेपी नेताओं समेत हितग्राहियों की भूख हड़ताल जारी, पूर्व विधायक की हालत बिगड़ी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : June 13, 2019/11:15 am IST

मुरैना। जिले में पीएम आवास के लिए 16 लोग क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठे हैं। प्रदर्शनकारियों का पीएम आवास के लिए अनिश्चितकालीन धरने का गुरुवार को चौथा दिन रहा ।

ये भी पढ़ें- अस्पतालों में सीईओ की पदस्थापना, चिकित्सा अधिकारी संघ ने स्वास्थ्य …

पीएम आवास की मांग को लेकर कई भाजपा नेता भी धरने में शामिल हैं। इस मामले को पूर्व विधायक सूबेदार सिंह ने भी उठाया था। सूबेदार सिंह तबियत बिगड़ने पर फिलहाल अस्पताल में भर्ती है। प्रशासन ने अभी तक उनकी सुध नहीं ली है। इसको लेकर प्रदर्शनकारियों ने मांगे पूरी ना होने पर सरकार को उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।

ये भी पढ़ें- बलात्कार के फरार आरोपी पर पांच हजार रूपए का इनाम घोषित

बता दें कि साल 2018 में जिले में 11097 पीएम आवास बनाने का लक्ष्य दिया गया था। इसमें 7655 पीएम आवास अब तक बनाए जा चुके हैं। इसके साथ ही वर्ष 2018 के टारगेट में मुरैना जिला आवास बनाने के मामले में चौथे नंबर पर पहुंच गया है।

ये भी पढ़ें- आदिवासियों के आंदोलन के बीच मुख्यमंत्री भूपेश से मिले एनएमडीसी के च…

वर्तमान में 2442 पीएम आवास बनाए जाने हैं। वहीं 100 करोड़ की योजना का पहले चरण में 80 फीसदी काम पूरा हो चुका है। 2.5 लाख रुपए गरीबों को प्लॉट पर मकान बनाने के लिए सहायता राशि दी जा रही है। बावजूद इसके कई सारे हितग्राहियों के आवास का काम अधूरा है। जिसको लेकर लाभार्थी क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं।