भाजपा विधायक दल ने की राज्यपाल और विधानसभा अध्यक्ष से मुलाकात, विशेष सत्र की अवधि पर जताया विरोध | BJP Legislature Party met Governor and Assembly Speaker, expressed opposition on the duration of special session

भाजपा विधायक दल ने की राज्यपाल और विधानसभा अध्यक्ष से मुलाकात, विशेष सत्र की अवधि पर जताया विरोध

भाजपा विधायक दल ने की राज्यपाल और विधानसभा अध्यक्ष से मुलाकात, विशेष सत्र की अवधि पर जताया विरोध

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : January 12, 2020/2:39 pm IST

रायपुर। भाजपा विधायक दल ने राज्यपाल से मुलाकात की है। वहीं भाजपा विधायक दल ने विधानसभा अध्यक्ष से भी मुलाकात की है। इस दौरान विधानसभा के विशेष सत्र को लेकर भाजपा ने नाराजगी जाहिर करते हुए सत्र की अवधि बढ़ाने की मांग की है। उनका आरोप है कि सरकार संसदीय परंपरा से अलग कार्य कर रही है, जो अनुचित है।

ये भी पढ़ें: JCCJ ब्लॉक अध्यक्ष की गिरफ्तारी को लेकर उग्र प्रदर्शन, साहू समाज के हजारों लोगों ने किया चक्काजाम

भाजपा विधायक दल ने विधानसभा की कार्यवाही केवल 1 दिन में ही खत्म करने को लेकर नाराजगी जताई है, 1 दिन में अभिभाषण, अनुमोदन और पारित करने को लेकर अपना विरोध जताया है। विधायक दल ने विस अध्यक्ष से अवधि बढ़ाने की मांग की है।

ये भी पढ़ें:रेल प्रशासन ने जारी किया अलर्ट, ड्रोन से हमले की जताई आशंका

सूत्रों के अनुसार सरकार राज्यपाल का अभिभाषण कराने जा रही है। यह संसद इतिहास का पहला मौका होगा जब राज्यपाल का अभिभाषण वर्ष में दूसरी बार होगा। परंपरा अनुसार वर्ष की प्रथम सत्र में राज्यपाल का अभिभाषण होता है। इसी बात पर आपत्ति दर्ज कराने भाजपा विधायकों का प्रतिनिधिमंडल आज राजभवन जाकर राज्यपाल से तथा विधानासभा अध्यक्ष चरणदास महंत से उनके आवास पर भेंट की।

ये भी पढ़ें: स्कूल में घुसकर शिक्षक से मारपीट करने वाले जेसीसीजे नेता की गिरफ्त…

भाजपा के प्रतिनिधिमंडल में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह, विधायक बृजमोहन अग्रवाल,ननकीराम कंवर,अजय चंद्राकर,शिवरतन शर्मा,नारायण चंदेल,पुन्नूलाल मोहले, प्रेमप्रकाश पांडेय,रंजना साहू,मोतीलाल साहू,विद्यारतन भसीन,डमरूधर पुजारी,रजनीश सिंह आदि मौजूद रहे।