देश के बाद अब राज्यों में भगवा लहराने की तैयारी कर रही भाजपा, पश्चिम बंगाल की 294 में से 250 का टारगेट

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 09 Jun 2019 06:09 PM, Updated On 09 Jun 2019 05:57 PM

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 में प्रचंड बहुमत के बाद अब भाजपा और गृहमंत्री अमित शाह आगामी दिनों में होने वाले विधानसभा चुनाव में भगवा लहराने की तैयारी में जुट गए हैं। इसी के चलते रविवार को अमित शाह ने हरियाणा, महाराष्ट्र और झारखंड के कोर कमेटी के सदस्यों की बैठक ली। इस बैठक में तीनों राज्यों के प्रमुख पदाधिकारी मौजूद रहे।

Read More: पश्चिम बंगाल में 4 बीजेपी नेताओं की हत्या, गृहमंत्री शाह ने मांगी ममता बनर्जी से रिपोर्ट

वहीं, दूसरी ओर पश्श्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद अब भाजपा की नजर विधानसभा चुनाव 2021 पर टिकी हुई है। सूत्रों का यह भी कहना है कि भाजपा पश्चिम बंगाल की 294 सीटों में से 250 सीटों में जीत दर्ज करने की राणनीति बना रही है। संसदीय चुनाव में राज्य की 42 में से 18 सीटें जीतने के बाद भाजपा 2021 के लिए खाका तैयार कर रही है।

Read More: जोगी ने PM- CM को किया ट्वीट, माइनिंग क्षेत्र में ग्राउंड जीरो का किया मुआयना, आदिवासियों के 

देखा जाए तो लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद भाजपा ने पश्चिम बंगाल में अपनी पैठ बनानी शुरू कर दी है। इसीके चलते तृणमूल सहित अन्य दलों के कई नेताओं ने भाजपा का दामन थाम लिया है। पश्चिम बंगाल के लिए भाजपा द्वारा बनी रणनीति में मुख्य हथियार होगा रोजगार सृजन के लिए औद्योगिकीकरण होगा।

Read More: बुजुर्ग महिला को गले लगाकर भावुक हो गए राहुल, जन्म के बाद उन्हें पहली बार हाथों में 

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और पश्चिम बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है कि लोकसभा चुनाव के लिए हमने 23 सीटों का लक्ष्य रखा था और 18 सीटें मिलीं। अब हमारा नया लक्ष्य (विधानसभा चुनाव में) 250 सीटों का है। हम अपनी चुनावी रणनीति बनाएंगे और इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए जी-तोड़ मेहनत करेंगे। पिछले पांच साल में भाजपा राज्य में महत्वपूर्ण राजनीतिक खिलाड़ी बनकर उभरी है।

Web Title : BJP make formula for assembly election of 3 states

जरूर देखिये