BJP 11 नए चेहरे के रूप में इन प्रत्याशियों के नाम पर लगा सकती है मुहर, देखें कौन कहां से होगा उम्मीदवार | BJP may Announce this candidate of chhattisgarh for lok sabha election 2019

BJP 11 नए चेहरे के रूप में इन प्रत्याशियों के नाम पर लगा सकती है मुहर, देखें कौन कहां से होगा उम्मीदवार

BJP 11 नए चेहरे के रूप में इन प्रत्याशियों के नाम पर लगा सकती है मुहर, देखें कौन कहां से होगा उम्मीदवार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : March 19, 2019/6:07 pm IST

रायपुर: लोकसभा चुनाव 2019 के लिए प्रत्याशियों के ऐलान से पहले टिकट को लेकर भाजपा में खलबली मची हुई ​है। इसी बीच खबर आ रही है कि भाजपा रायपुर से बृजमोहन अग्रवाल, बस्तर से केदार कश्यप, महेश गागड़ा, कांकेर से लता उसेंडी, दुर्ग से प्रेम प्रकाश पांडे, बिलासपुर से अमर अग्रवाल, राजनांदगांव से रमन सिंह को नए चेहरे के रूप में उतार सकती है।

Read More: जेट एयरवेज को घरेलु पायलटों ने दिया तगड़ा झटका, कहा- नहीं हुआ समाधान तो 1 अप्रैल से उड़ान बंद

गौरतलब है कि भाजपा प्रदेश प्रभारी अनिल जैन ने बयान दिया है कि इस बार छत्तीसगढ़ के चुनावी मैदान में पार्टी सभी सीटों पर 11 नए प्रत्याशी उतार रही है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय चुनाव समिति ने इस पर सहमति दे दी है। फिलहाल बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक जारी है। लिस्ट जारी होने के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि कौन कहां से चुनाव लड़ेगा।

Read More: कांग्रेस ने जारी की लोकसभा उम्मीदवारों की छठवीं सूची, 2 राज्यों के 9 प्रत्याशियों की घोषणा

16 मार्च को भी हुई थी भाजपा की बैठक
इससे पहले भाजपा ने लोकसभा चुनावों के लिए, खासकर पहले चरण के, उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने की खातिर बीते शनिवार (16 मार्च को भी लंबी चर्चा की थी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की उपस्थिति में भाजपा की केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक में विभिन्न नामों पर चर्चा हुई। सूत्रों के मुताबिक बिहार, जम्मू कश्मीर, महाराष्ट्र, तेलंगाना, उत्तराखंड और पूर्वोत्तर के सात राज्यों की सीटों पर चर्चा हुई थी।

बता दें कि तीसरे चरण में 14 राज्यों की 115 सीटों पर 23 अप्रैल को प्रस्तावित मतदान की अधिसूचना 28 मार्च को जारी होगी। बता दे छत्तीसगढ़ में भी तीसरे चरण में ही मतदान होगी।