बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक, मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ के सीएम होंगे शामिल | BJP Meeting:

बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक, मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ के सीएम होंगे शामिल

बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक, मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ के सीएम होंगे शामिल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : September 8, 2018/3:11 am IST

दिल्ली। दिल्ली में आज से बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होगी। दो दिवसीय इस बैठक के पहले दिन बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह राष्ट्रीय प्रदेश पदाधिकारियों और राज्यों के अध्यक्ष और संगठन महामंत्री से चर्चा करेंगे। 

पढ़ें- केंद्रीय मंत्री ने कहा- सवर्ण एससी/एसटी कानून में बदलाव की मांग करने की बजाय खुद को बदलें

इस दौरान पिछली बैठक में लिए गए निर्णयों के बारे में बातचीत होगी और आगे का एजेंडा तय किया जाएगा। जबकि शाम तीन बजे से राष्ट्रीय कार्यकारिणी की मुख्य बैठक शुरू होगी, जिसमें में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित तमाम पार्टी के बड़े नेता मौजूद रहेंगे। इस दौरान बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का भाषण होगा, जिससे आने वाले 3 राज्यों के चुनाव और 2019 के लोकसभा चुनाव की दशा-दिशा तय होगी। बैठक में राजनीतिक और आर्थिक प्रस्ताव पास किए जाएंगे, तो वहीं दूसरे दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समापन भाषण देंगे।

पढें- संचार क्रांति योजना, रमन ने दिया दस लाखवां स्मार्टफोन, कॉलेजों में 23 सितंबर से

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन के बाद राष्ट्रीय कार्यकारिणी की पहली बैठक है। ऐसे में बैठक में वाजपेयी जी को श्रद्धांजलि दी जाएगी। बैठक में केंद्र की उपलब्धियों पर प्रमुखता से चर्चा की जाएगी। बैठक में हर राज्य के अध्यक्षों की तरफ से राज्य का रिपोर्ट कार्ड पेश किया जाएगा। देश भर में SC/ST एक्ट में संशोधन के बाद जो हालात बने हैं उसपर इस बैठक में प्रमुखता से चर्चा की जाएगी। पार्टी कार्यसमिति की बैठक में इस मसले पर रोडमैप तैयार किया जाएगा, इस मुद्दे पर विपक्ष को कैसे जवाब देना है इसकी रणनीति तय होगी। बैठक में शामिल होने सीएम शिवराज भी दिल्ली रवाना होंगे।

पढ़ें- महाकाल मंदिर में मॉडल ने किया ऐसा डांस, वीडियो वायरल होते ही समिति ने थमाई नोटिस, देखिए वीडियो

भाजपा की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे। सीएम रमन सिंह इस बैठक में शामिल होने के लिए आज दिल्ली के लिए रवाना होंगे, जबकि छत्तीसगढ़ बीजेपी अध्यक्ष धरमलाल कौशिक, संगठन मंत्री पवन साय दिल्ली पहुंच चुके हैं। बैठक में संगठन की रूटिन समीक्षा के साथ ही छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और राजस्थान पर ख़ास ज़ोर रहेगा। बता दें, कि राष्ट्रीय कार्य़समिति की बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री सौदान सिंह, सांसद रमेश बैस, राष्ट्रीय महामंत्री सरोज पांडेय, केंद्रीय मंत्री विष्णुदेव साय, अनुसूचित जनजाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविचार नेताम भी शामिल होंगे।

 

वेब डेस्क, IBC24