भाजपा का ‘बल्ले’बाज विधायक, ‘मैन ऑफ द मैच’ में मिली सलाखें, जेल या बेल ? राजधानी में होगा फैसला | BJP MLA Akash Vijayvargiya arrested for thrashing govt officer with a cricket bat

भाजपा का ‘बल्ले’बाज विधायक, ‘मैन ऑफ द मैच’ में मिली सलाखें, जेल या बेल ? राजधानी में होगा फैसला

भाजपा का ‘बल्ले’बाज विधायक, ‘मैन ऑफ द मैच’ में मिली सलाखें, जेल या बेल ? राजधानी में होगा फैसला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : June 27, 2019/12:28 pm IST

विश्व कप में भारत और वेस्ट इंडीज के बीच मुकाबला चल रहा है लेकिन बल्लेबाजी के लिए इंदौर से भाजपा के विधायक आकाश विजयवर्गीय सुर्खियों में हैं। भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के विधायक बेटे आकाश ने कल यानी बुधवार को निगन के अधिकारियों-कर्मचारियों को बल्ले से पीटा, आकाश विजयवर्गीय की जमानत याचिका पर सुनवाई टल गई है, विशेषाधिकार के अभाव के चलते इंदौर कोर्ट में सुनवाई टली है। अब भोपाल की विशेष अदालत में जमानत याचिका पर सुनवाई की जाएगी।

दरसअल, निगम का अमला गंजी कंपाउंड में एक जर्जर मकान को तोड़ने पहुंचा था। इस दौरान स्थानीय लोगों ने आकाश को बुला लिया। आकाश के समर्थकों ने भी अधिकारियों को पीटा। आकाश इंदौर-3 सीट से भाजपा विधायक हैं। पुलिस ने आकाश को गिरफ्तार कर कल लिया है। उन्हें कोर्ट में पेश किया गया। इंदौर की कोर्ट ने उन्हें जमानत देने से इनकार कर दिया। उन्हें 11 जुलाई तक की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।

इससे पहले स्थानीय लोगों के बुलाने पर आकाश ने मौके पर पहुंचकर निगम के अधिकारियों को धमकी भी दी। विधायक के आते ही कार्यकर्ताओं ने जेसीबी की चाबी निकाल ली। आकाश ने अधिकारियों से कहा कि 10 मिनट में यहां से निकल जाना, वर्ना जो भी होगा उसके जिम्मेदार आप लोग होंगे। इसी दौरान अधिकारियों से कहासुनी हो गई। तभी आकाश ने अधिकारी को बैट से पीटना शुरू कर दिया। हालांकि, पुलिस और अन्य लोगों ने किसी तरह विधायक को पकड़कर शांत करवाया।

जेल के बाहर प्रदर्शनकारियों ने खूब नारेबाजी और हंगामा किया। इस दौरान भाजपा के मंडल उपाध्यक्ष गौरव शर्मा निवासी छावनी ने खुद पर केरोसिन डालकर आत्मदाह करने की कोशिश की। पुलिस ने शर्मा के हाथ से केरोसिन की केन छीनी और पानी डाला। इसके बाद पुलिस और अन्य समर्थक उसे दूर ले गए। जिला जेल अधीक्षक अदिति चतुर्वेदी ने बताया कि विधायक विजयवर्गीय को जेल के वार्ड नंबर छह में रखा गया है। जिस बैरक में विधायक को रखा गया है, वहां सुरेश और धनपाल नामक बंदी पहले से हैं।

‘बल्ला’मार विधायक की गुंडई पर प्रतिक्रियाएं

बीजेपी की सफाई

निगम के अफसरों को पहले भी दी धमकी

आकाश के विवाद और सुर्खियां

विवादित बयानों से बनाई सुर्खियां