विपक्ष ने उठाया व्याखयताओं के रिक्त पदों का मुद्दा, जवाब मिला- पिछली सरकार से ऐसी ही है स्थिति, जारी है भर्ती प्रकिया | BJP MlA ask in Assembly- how many post vacant of Lecturers in State

विपक्ष ने उठाया व्याखयताओं के रिक्त पदों का मुद्दा, जवाब मिला- पिछली सरकार से ऐसी ही है स्थिति, जारी है भर्ती प्रकिया

विपक्ष ने उठाया व्याखयताओं के रिक्त पदों का मुद्दा, जवाब मिला- पिछली सरकार से ऐसी ही है स्थिति, जारी है भर्ती प्रकिया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : November 29, 2019/5:58 am IST

रायपुर: विधानसभा के शीतकालीन सत्र के पांचवे दिन बीजेपी विधायक शिवरतन शर्मा ने सदन में प्रदेश में व्याख्याताओं के रिक्त पदों का मामला उठाया। विधायक शर्मा ने पूछा कि जहां व्यख्याता नहीं, वहां पढ़ाई कैसे हो रही है?

Read More: नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी की छात्रा से गैंगरेप, एक दर्जन दरिंदों ने दिया वारदात को अंजाम

शिवरातन शर्मा के सवालों का जवाब देते हुए स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने कहा कि रिक्त पद पिछली सरकार के वक्त से ही है। हमारी सरकार ने 15 हजार पदों पर भर्ती निकाली है। हमारी सरकार पहली ऐसी सरकार है, जो नियमित भर्ती कर रही है। जहां पद रिक्त हैं, वहां अतिथि शिक्षकों के जरिए पढ़ाई कराई जा रही है।

Read More: शादी में मिठाई खाने के बाद बिगड़ी लोगों की तबीयत, फूड प्वॉाइजनिंग के शिकार 100 से ज्यादा लोग अस्पताल में भर्ती

इस दौरान शिवरातन शर्मा यह भी पूछा कि कितने शिक्षक प्रतिनियुक्ति पर हैं? जवाब में मंत्री ने कहा कि एक भी शिक्षक प्रतिनियुक्ति पर नहीं हैं। शिवरतन शर्मा ने कहा कि मैं नाम दूंगा आप जांच कराएंगे। इसके बाद आसंदी ने हस्तक्षेप करते हुए मंत्री से कहा कि जांच करवा लीजिए।

Read More: अप्रत्यक्ष नगरीय निकाय चुनाव को लेकर भाजपा प्रभारी अनिल जैन का बड़ा बयान, कहा- कम होगी जनता की भा​गीदारी

प्रश्नकाल के दौरान विधायक विकास उपाध्याय ने रायपुर शहर में जर्जर स्कूल भवनों का मुद्दा उठाया। इसके जवाब में शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने कहा कि 5 सालों में 5 स्कूलों के लिए 26 अतिरिक्त कमरे निर्माण कराए जा रहे हैें। 2 स्कूलों में 14 भवनों के निर्माण का काम अभी अधूरा है। विधायक विकास उपाध्याय की मांग पर शिक्षा मंत्री ने जर्जर भवनों और भवन निर्माण प्रगति की जानकारी लेने निरीक्षण करने का आश्वासन दिया। रायपुर में जर्जर स्कूल भवनों का शिक्षा मंत्री ने स्वयं निरीक्षण करने की बात कही।

Read More: उपभोक्ताओं को बिजली विभाग भेज रहा धमकी भरा SMS, उर्जा मंत्री बोले- ऐसा कोई आदेश नहीं, होगी कार्रवाई

 
Flowers