बीजेपी विधायक ने दिया इस्तीफा, जानिए क्या है वजह | BJP MLA GS Damor resign from assembly membership

बीजेपी विधायक ने दिया इस्तीफा, जानिए क्या है वजह

बीजेपी विधायक ने दिया इस्तीफा, जानिए क्या है वजह

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : June 5, 2019/4:40 pm IST

भोपाल: लोकसभा चुनाव 2019 जीत दर्ज करने वाले विधायकों के इस्तीफे का दौर लगातार जारी है। बुधवार को भाजपा के एक और विधायक ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति को अपना इस्तीफा सौंपा है। विधानसभा अध्यक्ष प्रजापति ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। इसके बाद से उनका विधानसभा सीट खाली हो गया है, यहां भी उपचुनाव कराया जाएगा।

Read More: आंधी-तूफान में निर्माणाधीन मकान ढहा, 3 मजदूरों की दबकर मौत 1 गंभीर

गौरतलब है कि भाजपा ने झाबुआ विधायक जीएस डामोर को लोकसभा चुनाव 2019 में रतलाम-झाबुआ सीट से चुनावी मैदान में उतारा था। डामोर ने मोदी लहर में भारी मतों से जीत दर्ज की है। बता दें कि नियम के मुताबिक ऐसे हालात में चुनाव जीतने के 14 दिन के भीतर एक सीट छोड़ना होती है।

Read More: आंधी-तूफान से कई जगह पोल गिरे, बिजली आपूर्ति प्रभावित, कई गांव अंधेरे में

डामोर ने रतलाम-झाबुआ निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्याशी और पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया को हराया था। जबकि विधानसभा चुनाव में भूरिया के पुत्र विक्रांत भूरिया को पराजित किया था। यहां यह भी गौरतलब है कि भाजपा की ओर से डामोर एकमात्र विधायक थे, जिन्हें लोकसभा चुनाव में उतारा गया था।

<iframe width=”1019″ height=”573″ src=”https://www.youtube.com/embed/Z2CdEuOlOWk” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers