इस भाजपा सांसद ने की जिन्ना की तारीफ, कहा - ‘महापुरुष थे और रहेंगे, तस्वीर लगाई जानी चाहिए’ | BJP MP On Jinnah :

इस भाजपा सांसद ने की जिन्ना की तारीफ, कहा – ‘महापुरुष थे और रहेंगे, तस्वीर लगाई जानी चाहिए’

इस भाजपा सांसद ने की जिन्ना की तारीफ, कहा - ‘महापुरुष थे और रहेंगे, तस्वीर लगाई जानी चाहिए’

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : May 11, 2018/9:32 am IST

नई दिल्ली। मोहम्मद अली जिन्ना पर देश में चल रहे विवाद के बीच अब यूपी के बहराइच से भाजपा सांसद सांसद सावित्री बाई फुले ने जिन्ना की तारीफ़ की है। फुले ने कहा है कि ‘मोहम्मद अली जिन्ना महापुरुष थे और हमेशा रहेंगे। आज़ादी की लड़ाई में उनका अहम योगदान था। ऐसे महापुरुष की तस्वीर जहां ज़रूरत हो, उस जगह पर लगाई जानी चाहिए’। उनके इस बयान पर भाजपा के बड़े नेताओं की प्रतिक्रिया नहीं मिल पाई है।

बता दें कि इससे पहले भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिंहा ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी का नाम लिए बगैर कहा था कि अचानक ही यूनिवर्सिटीज़ के नाम बदलने और कुछ लोगों की तस्वीर हटाए जाने की मांग होने लगी है, उन्हें क्यों हटाया जाए। इतने साल तक ये तस्वीरें वहीं थीं, नाम भी वही थे और सब कुछ ठीक चल रहा था।

इधर एएमयू ने जिन्ना की तस्वीर वाले विपाद पर कुछ अल्पसंख्यक शिक्षण संस्थानों के छात्र संघों के पूर्व अध्यक्षों, शिक्षकों और इस्लामी जानकारों के एक संगठन ने भी बड़ा आरोप लगाया है। उनका कहना है कि ‘यह सब विश्वविद्यालय की छवि खराब करने, इसके अल्पसंख्यक संस्थान होने पर प्रश्नचिन्ह खड़ा करने और चुनावों से पहले ध्रुवीकरण का प्रयास है’।

यह भी पढ़े : लालू को बड़ी राहत, इलाज के लिए मिली 6 हफ्ते की अस्थायी जमानत

‘माइनॉरिटी यूनिवर्सिटीज एल्युमिनाई फ्रंट’ के कन्वेनर प्रोफेसर बशीर अहमद खान ने कहा, ‘एएमयू में पिछले दिनों जो कुछ हुआ उसका उद्देश्य इस संस्थान के अल्पसंख्यक किरदार पर सवाल खड़े करना है। यह एक साजिश है। इसके जरिये एएमयू की छवि खराब करने और चुनाव से पहले समाज में ध्रुवीकरण करने की कोशिश कर रहे हैं’।

एएमयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष इरफानुल्ला खान ने कहा, ‘यह सब एक सोची-समझी साजिश के तहत हो रहा है। पहले जेएनयू, फिर एएमयू और फिर जामिया मिल्लिया इस्लामिया को निशाना बनाने की कोशिश हो रही है। शिक्षण संस्थानों को निशाना बनाना देश के लिए उचित नहीं है’।

वेब डेस्क, IBC24