धान खरीदी के मुद्दे को लेकर भाजपा का आज एक दिवसीय आंदोलन, रमन सिंह सहित कई बड़े नेता होंगे शामिल | BJP on Strike on Matter of Paddy Procurement and MSP today

धान खरीदी के मुद्दे को लेकर भाजपा का आज एक दिवसीय आंदोलन, रमन सिंह सहित कई बड़े नेता होंगे शामिल

धान खरीदी के मुद्दे को लेकर भाजपा का आज एक दिवसीय आंदोलन, रमन सिंह सहित कई बड़े नेता होंगे शामिल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : November 15, 2019/1:00 am IST

रायपुर: छत्तीसगढ़ में इन दिनों धान खरीदी के मुद्दे को लेकर सियासी गलियारों में बवाल मचा हुआ है। जहां एक ओर सीएम भूपेश बघेल लंबे समय से मोदी सरकार से धान की कीमत 2500 किए जाने की मांग कर रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर भाजपा उन्हें वादा या​द दिलाने में लगी हुई है। इसी बीच भाजपा ने सरकार के खिलाफ एक दिवसीय हड़ताल का ऐलान किया है। शुक्रवार को भाजपा नेता प्रदेश सरकार के खिलाफ “धान ला तोल, नहीं ते हल्ला बोल” अभियान चलाने का फैसला किया है। धरने में पूर्व सीएम रमन सिंह बूढ़ातालाब स्थित धरना स्थल में शामिल होंगे। वहीं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विक्रम उसेंडी पखांजूर, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक बिल्हा, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल कसडोल में शामिल होंगे।

Raed More: दिल्ली से लौटे सीएम, केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात को बताया सार्थक, पूर्व मुख्यमंत्री पर किया पलटवार

ज्ञात हो कि छत्तीसगढ़ सरकार ने धान खरीदी के लिए तय समय में बढ़ोतरी की है। पहले धान खरीदी 15 नवंबर से शुरू होने वाली थी, लेकिन सरकार के बाद इसे 1 दिसंबर कर दिया गया है। इस मुद्दे को लेकर भी भाजपा नेताओं ने सरकार पर निशाना साधा है।

Read More: बिरसा मुण्डा की जयंती पर सीएम दिया संदेश, कहा- आदिवासी नेता ने देश प्रेम और क्रांतिकारी विचार की जलाई अलख

वहीं, दूसरी ओर सीएम भूपेश बघेल लगातार धान के एमएसपी को लेकर केंद्र सरकार को पत्र लिख रहे हैं। बुधवार को भूपेश बघेल ने केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान और नरेंद्र सिंह तोमर से मुलाकात की। मुलाकात के बाद रायपुर लौटकर उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात को सार्थक बताया है। सीएम ने कहा कि विदेश दौरे से लौटने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात होगी। हमे उम्मीद है कि राज्यहित में केंद्र सरकार निर्णय लेगी।

Read More: कैबिनेट मंत्री की मौजूदगी में स्वास्थ्य शिविर महाकुंभ का समापन, एक लाख दस हजार मरीजों ने कराया रजिस्ट्रेशन