भाजपा संसदीय दल की बैठक आज, प्रधानमंत्री मोदी करेंगे संबोधित, बैठक में नहीं दिखेगें बीजेपी के ये दिग्गज | BJP parliamentary party meeting today, addressed to Prime Minister Modi

भाजपा संसदीय दल की बैठक आज, प्रधानमंत्री मोदी करेंगे संबोधित, बैठक में नहीं दिखेगें बीजेपी के ये दिग्गज

भाजपा संसदीय दल की बैठक आज, प्रधानमंत्री मोदी करेंगे संबोधित, बैठक में नहीं दिखेगें बीजेपी के ये दिग्गज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : July 2, 2019/1:55 am IST

नईदिल्ली। भारतीय जनता पार्टी की संसदीय दल की बैठक आज यानि मंगलवार को होगी। इस बैठक को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संबोधित करेंगे। लोकसभा चुनाव में भारी जीत के बाद भाजपा संसदीय दल की यह पहली बैठक होगी। बैठक सुबह 9ः30 बजे से संसद भवन की लाइब्रेरी के जीएमसी बालायोगी सभागृह में होगी।

बता दें कि पहली बार ऐसा होगा जब बीजेपी के दिग्गज नेता लाल कृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी पार्टी की बैठक में मौजूद नहीं होंगे। यहीं नहीं इस बैठक में पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भी मौजूद नहीं होंगी। बीजेपी के ये सभी कद्दावर नेता इस बार संसद के किसी सदन के सदस्य नहीं हैं।
ये भी पढ़ें – छत्तीसगढ़ की पांच नदियों का पानी पीने योग्य नहीं, राज्यसभा सांसद ने सदन में उठाया अहम मुद्दा

संसद में बीजेपी सांसदों की यह अब तक की अधिकतम संख्या है। बैठक में मौजूदा सत्र की अहमियत का जिक्र करने के अलावा प्रधानमंत्री मोदी के दूसरे कार्यकाल के लिए मई में शपथ लेने के बाद उनकी सरकार द्वारा लिए गए अहम फैसलों का भी उल्लेख किया जा सकता है।
ये भी पढ़ें –भारत और बांग्लादेश के बीच आज अहम मुकाबला, जानिए भारत के लिए क्यों जरूरी है यह जीत

प्रधानमंत्री मोदी के किसी अंतरराष्ट्रीय दौरे से वापस आने के बाद संसदीय दल की बैठक में उनके अभिवादन की परंपरा रही है। इस बार भी इस परंपरा का पालन किए जाने की उम्मीद है। बीजेपी संसदीय दल की ये बैठक 25 जून के लिए निर्धारित थी लेकिन राजस्थान बीजेपी प्रमुख और राज्य सभा सदस्य मदन लाल सैनी की मृत्यु के बाद इसे स्थगित कर दिया गया था।