BJP प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने पूछा- केंद्रीय कृषि कानून में MSP और मंडी बंद होने की बात कहां लिखी है बताएं? | BJP state president Vishnudev Sai asked- Where is the mention of MSP and Mandi closure in Central Agriculture Act?

BJP प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने पूछा- केंद्रीय कृषि कानून में MSP और मंडी बंद होने की बात कहां लिखी है बताएं?

BJP प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने पूछा- केंद्रीय कृषि कानून में MSP और मंडी बंद होने की बात कहां लिखी है बताएं?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : October 10, 2020/4:23 pm IST

रायपुर: मोदी सरकार के नए कृषि कानून को लेकर कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है। कृषि कानून के विरोध में आज भी प्रदेश कांग्रेस ने वर्चुअल किसान सम्मेलन का आयेाजन किया था। इस दौरान सीएम भूपेश बघेल ने प्रदेश के किसानों को संबोधित किया। कृषि कनून के खिलाफ कांग्रेस के प्रदर्शन को लेकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने पूछा है कि केंद्रीय कृषि कानून में एमएसपी और मंडी बंद होने की बात कहां लिखी है बताएं?

Read More: बिहार का चुनावी संग्राम, कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची, इन 30 नेताओं को मिली जगह, देखें नाम

विष्णुदेश साय ने कहा है कि प्रदेश सरकार 72 घण्टे में भुगतान के केंद्रीय कानून को लागू करने से डर रही। लेकिन जनता और किसानों का विश्वास खो चुके राज्य सरकार को हमारी सहानुभूति है। नए कृषि कानून को लेकर भ्रम फैलाया जा रहा है कि एमएसपी सिस्टम और मंडियां बंद होने वाली है। राज्य सरकार शपथ पत्र दे कर बताएं झूठ और भ्रम में कितना दम है। केंद्रीय कृषि कानून में MSP और मंडी बंद होने की बात कहां लिखी हैं बताएं?

Read More: चीन ने लद्दाख में LAC पर तैनात किए 60 हजार सैनिक, अमेरिकी विदेश मंत्री का बड़ा दावा

इससे पहले नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन को लेकर कहा है कि 55 सालों तक कांग्रेस ने कुछ नहीं किया है। अब कृषि बिल का विरोध केवल नौटंकी है, कांग्रेस का घड़ियाली आंसू किसान पहचानते हैं। इस बिल से किसान मजबूत होंगे, कांग्रेस मुंह के बल गिरेगी।

Read More: बिहार का चुनावी संग्राम, कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची, इन 30 नेताओं को मिली जगह, देखें नाम

गौरतलब है कि वर्चुअल किसान सम्मेलन में किसानों को संबोधित करते हुए सीएम भूपेश बघेल ने कहा है कि न्याय योजना की तीसरी किस्त की राशि दिवाली से पहले 1 नवंबर को दी जाएगी। इसके साथ ही सीएम ने किसानों से आह्वान करते हुए कहा कि इस बार गर्मी में धान की जगह दलहन-तिलहन लगाएं दलहन-तिलहन का रेट इस समय अधिक होगा, नए कानून की वजह से व्यापारी धान की खरीदी नहीं करेंगे।

Read More: महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध को लेकर BJP प्रतिनिधि मंडल ने राज्यपाल से की मुलाकात, पीड़ित परिवार के लिए मुआवजे की मांग की