पश्चिम बंगाल, रथयात्रा के लिए हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएगी बीजेपी | BJP will file a petition against the decision of the High Court in SC for Rath Yatra in West Bengal

पश्चिम बंगाल, रथयात्रा के लिए हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएगी बीजेपी

पश्चिम बंगाल, रथयात्रा के लिए हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएगी बीजेपी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : December 22, 2018/3:51 pm IST

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में बीजेपी की प्रस्तावित रथयात्रा को लेकर कलकत्ता हाईकोर्ट के डिविजन बेंच से हाईकोर्ट की सिंगल बेंच के फैसले के खारिज होने के बाद बीजेपी अब सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगी। इससे पहले पश्चिम बंगाल की ममता सरकार ने कलकत्ता हाईकोर्ट की सिंगल बेंच के उस आदेश को डिविजन बेंच में चुनौती दी थी, जिसमें बीजेपी को रथयात्रा निकालने की अनुमति दी गई थी।

अपने फैसले में चीफ जस्टिस देबाशीष कारगुप्ता और जस्टिस शंपा सरकार की डिविजन बेंच ने मामले  को सिंगल बेंच को वापस भेजते हुए कहा था कि वह राज्य सरकार की एजेंसियों के इनपुट्स को ध्यान में रखते हुए इस पर फिर विचार करे।

यह भी पढ़ें : शराबबंदी लागू करने की तैयारी में जुटी सरकार, घोषणापत्र के वादे पूरे करने 22 विभागों को निर्देश 

बता दें कि बीजेपी की पश्चिम बंगाल में प्रस्तावित रथयात्रा को कलकत्ता हाईकोर्ट ने गुरुवार को मंजूरी दी थी। एकल पीठ के इस आदेश को पश्चिम बंगाल सरकार ने खंडपीठ में चुनौती दी थी। बीजेपी की यो्जना के मुताबिक बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को उत्तर बंगाल के कूच बिहार से इस यात्रा को हरी झंडी दिखानी थी। ममता बनर्जी सरकार ने ‘गणतंत्र बचाओ यात्रा’ को मंजूरी देने से इनकार कर दिया था।

 
Flowers