विकास दिखाने का जिम्मा भाजपा के मीडिया विभाग को, कांग्रेस ढूंढने निकालेगी यात्रा | BJP Workshop :

विकास दिखाने का जिम्मा भाजपा के मीडिया विभाग को, कांग्रेस ढूंढने निकालेगी यात्रा

विकास दिखाने का जिम्मा भाजपा के मीडिया विभाग को, कांग्रेस ढूंढने निकालेगी यात्रा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : May 7, 2018/1:59 pm IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ में इन दिनों कांग्रेस और भाजपा के बीच ‘विकास’ को लेकर जमकर सियासत हो रही है। एक ओर भाजपा विकास के दावे कर रही है तो कांग्रेस यात्रा निकालकर विकास नाम की चिड़िया ढूंढ रही है। ऐसे में भाजपा ने विकास दिखाने की जिम्मेदारी अपने मीडिया विभाग को सौंप दी है। वहीं प्रदेश कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया ने कहा है कि कांग्रेस विकास ढूंढो यात्रा निकालेगी।

विकास यात्रा की तैयारी को लेकर मीडिया विभाग की आज हुई कार्यशाला में प्रदेश के पीडब्लूडी मंत्री व यात्रा प्रभारी राजेश मूणत ने कहा कि विकास यात्रा में मीडिया विभाग की भूमिका बड़ी अहम है।

मूणत ने कहा कि मीडिया व सोशल मीडिया एक-दूसरे के पूरक हैं। हमें विकास यात्रा के दौरान मीडिया के सार्थक भूमिका पर कार्य करने की जरूरत है, जिसमें मीडिया विभाग के प्रत्येक सदस्य की भूमिका महत्वपूर्ण है। डॉ. रमन सिंह के नेतृत्व में प्रदेश के अंदर जो विकास के कार्य हुए हैं उन्हीं विकास कार्यों के दम पर हम जनता के बीच हैं। उन्होंने कहा कि विकास की सच्ची तस्वीर दिखाने की जवाबदारी मीडिया विभाग के सदस्यों की है, जो मीडिया व पार्टी के बीच एक जुटता के साथ इस कार्य में जुटेंगे। 

भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष सुनील सोनी ने विकास यात्रा से जुड़ी अपने अनुभवों को साझा करते हुए कहा कि विकास यात्रा का मकसद सरकार व पार्टी से आम लोगों का सीधा जुडऩा है। उन्होंने कहा कि इन 14 वर्षों में हमारी सरकार ने महत्वपूर्ण कार्य किया है, जिसे मीडिया के माध्यम से बताने की जरूरत है। 

यात्रा सह प्रभारी सुभाष राव ने कार्यशाला में कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने बीते वर्षों में जितने विकास के कार्य किए हैं, वे ऐतिहासिक हैं। विकास की इस तस्वीर को हमें इस यात्रा के  माध्यम से बताकर आम जनमानस को यात्रा में सहभागी बनाना होगा।

यह भी पढ़ें : आप नेता आशुतोष ने की थी नेहरू-अटल पर अभद्र टिप्पणी, कोर्ट ने दिए एफआईआर के आदेश

पार्टी प्रवक्ता व आरडीए अध्यक्ष संजय श्रीवास्तव ने कहा कि विकास यात्रा का मकसद हमने जन आकांक्षाओं के मुताबिक विकास की योजनाओं को पहुंचाने में कितना सफल हुए हैं। इस यात्रा में मीडिया की भूमिका एक सेतु की तरह है जो समाज, सरकार और संगठन को एक सूत्र में जोड़े रखेगा। 

प्रदेश मीडिया प्रभारी नलिनीश ठोकने ने कहा कि विकास यात्रा में हम विकास की तस्वीर को हम मीडिया मीडिया के माध्यम से समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने में जुटेंगे। उन्होंने मीडिया कवरेज की टूल एवं तकनीक के बारे में विस्तार से जानकारी दी। 

कार्यशाला में विधायक श्रीचंद सुंदरानी, पर्यटन बोर्ड के उपाध्यक्ष केदार गुप्ता, श्रम कल्याण बोर्ड उपाध्यक्ष सुभाष तिवारी, औद्योगिक विकास निगम के अध्यक्ष छगन मुंदड़ा, अजजा आयोग के उपाध्यक्ष विकास मरकाम, आईटी सेल प्रमुख दीपक म्हस्के, नगर निगम नेता प्रतिपक्ष संजय पांडेय सहित मीडिया विभाग के जिला प्रमुख व पदाधिकारी मौजूद थे। 

वेब डेस्क, IBC24

 
Flowers