BJP's active membership campaign till 31 August, this time the goal of making 10 thousand active members | भाजपा का सक्रिय सदस्यता अभियान 31 अगस्त तक, इस बार 10 हजार सक्रिय सदस्य बनाने का लक्ष्य

भाजपा का सक्रिय सदस्यता अभियान 31 अगस्त तक, इस बार 10 हजार सक्रिय सदस्य बनाने का लक्ष्य

 Edited By: Anil Kumar Shukla

Published on 22 Aug 2019 06:06 PM, Updated On 22 Aug 2019 06:06 PM

रायपुर। प्रदेश में भाजपा का सक्रिय सदस्यता कार्यक्रम 12 अगस्त से शुरू हो गया है जो 31 अगस्त तक चलेगा। पूर्व विधानसभा अध्यक्ष और भाजपा के वरिष्ठ नेता गौरीशंकर अग्रवाल ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी के किसी भी संगठन का पदाधिकारी बनने के लिए सक्रिय सदस्य होना आवश्यक है प्राकृत इकाई को छोड़कर। अगर मंडल कार्यकारिणी में जाना है तो सक्रिय सदस्य होना आवश्यक है। राज्य में पहले 36 हजार सदस्य थे, इस वर्ष 10 हजार नये सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा गया है।

read more : राजस्व निरीक्षक और पटवारियों का निलंबन, तहसीलदारों को कारण बताओ नोटिस जारी

वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा कि स​क्रिय सदस्य बनने के लिए पार्टी में कम से कम तीन साल पुराना सदस्य होना चाहिए। पार्टी के कार्यक्रम, आंदोलन, बैठकों में सक्रिय़ रुप से भाग लेने वाला कार्यकर्ता होना चाहिए। इसके अलावा उसके ऊपर कोई भी पार्टी का बकाया नहीं होना चाहिए। पार्टी के कोष में 400 रूपए जमा करना होगा जिसमें 100 रुपए मिशन सक्रिय कार्यकर्ता के लिए और 300 रुपए पत्रिका के लिए होगा। इसके लिए प्रत्येक जिले में तीन सदस्यीय टीम बनाई गई है जो सक्रिय सदस्य चयन करेगी।

Web Title : BJP's active membership campaign till 31 August, this time the goal of making 10 thousand active members

जरूर देखिये