खजुराहो से बीजेपी के बीडी शर्मा ने दर्ज की बड़ी जीत, कांग्रेस प्रत्याशी कविता सिंह को दी मात | BJP's BD Sharma recorded a big victory from Khajuraho

खजुराहो से बीजेपी के बीडी शर्मा ने दर्ज की बड़ी जीत, कांग्रेस प्रत्याशी कविता सिंह को दी मात

खजुराहो से बीजेपी के बीडी शर्मा ने दर्ज की बड़ी जीत, कांग्रेस प्रत्याशी कविता सिंह को दी मात

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : May 23, 2019/12:33 pm IST

खजुराहो । लोकसभा सीट खजुराहो से बीजेपी उम्मीदवार ने बड़ी जीत दर्ज की है। उन्‍होंने 3 लाख 60 हजार 64 मतों से निर्णायक बढ़त बनाई थी। बीडी शर्मा को 562843 वोट व कांग्रेस प्रत्याशी कविता सिंह को दो लाख 16779 वोट मिले हैं। खजुराहो क्षेत्र के कुल 1841092 वोटरों में से 68.12 फीसदी ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था।

ये भी पढ़ें- राहुल गांंधी ने पीएम मोदी को दी जीत की बधाई, जनादेश का किया स्वागत….

बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में खजुराहो संसदीय क्षेत्र से कुल 17 उम्मीदवार चुनाव मैदान में थे। भारतीय जनता पार्टी की तरफ से विष्णु दत्त शर्मा के विरुध्द कांग्रेस ने महारानी कविता सिंह को अपना प्रत्याशी घोषित किया था। समाजवादी पार्टी की ओर से वीर सिंह पटेल के अलावा 7 निर्दलीय प्रत्याशी भी चुनाव मैदान में थे।

ये भी पढ़ें- दंतेवाड़ा में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, 3 इनामी समेत 7 नक्सली गिरफ…

मध्य प्रदेश में कुल 29 लोकसभा सीट आती हैं और इनमें से एक है खजुराहो लोकसभा सीट। यहां पर बीजेपी 7 लोकसभा चुनावों में जीत चुकी है तो कांग्रेस 6 लोकसभा चुनावों में जीत चुकी है। खजुराहो लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत विधानसभा की 8 सीटें आती हैं. चांदला,गुन्नौर,मुरवारा, राजनगर,पन्ना, बहोरीबंद, पवई, विजयराघवगढ़ यहां की विधानसभा सीटें हैं।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/vZkMyvWQU0I” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>