उन्नाव केस में बीजेपी का बड़ा फैसला, आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर को पार्टी से निकाला | BJP's big decision in Unnao case, expelled MLA Kuldeep Sengar from party

उन्नाव केस में बीजेपी का बड़ा फैसला, आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर को पार्टी से निकाला

उन्नाव केस में बीजेपी का बड़ा फैसला, आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर को पार्टी से निकाला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : August 1, 2019/6:51 am IST

नई दिल्ली। उन्नाव मामले में बीजेपी ने बड़ा फैसला लिया है। आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर (MLA Kuldeep Sengar latest news) को पार्टी ने बाहर निकाल दिया है।  उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की सड़क दुर्घटना की जांच कर रही केंद्रीय जांच ब्यूरो की टीम ने रायबरेली पहुंच कर जांच में पाया कि पीड़िता की कार से टकराने वाला ट्रक 70 से 80 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चल रहा था, वहीं स्विफ्ट डिजायर कार 100 किलोमीटर प्रतिघंटा से ज्यादा की रफ्तार से चल रही थी। दुर्घटना में पीड़िता की चाची और मौसी की मौत हो गई थी और पीड़िता और उसका वकील गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

पढ़ें- सीएम बघेल ने की गेड़ी की सवारी, तो लाठी लेकर लखमा जमकर थिरके.. देखे..

बढ़ते राजनीतिक दबाव के कारण आख़िरकार बीजेपी को सेंगर के ख़िलाफ़ कार्रवाई करनी ही पड़ी। बता दें कि विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को लेकर बीजेपी यह साफ़ नहीं कर पा रही थी कि उनके ख़िलाफ़ क्या कार्रवाई की गई है। सेंगर को लेकर आ रहे पार्टी नेताओं के बयानों में भारी अंतर था।

पढ़ें- आज भी परेशान होंगे मरीज, बिल के विरोध में हड़ताल पर हैं डॉक्टर्स, प…

उन्नाव रेप पीड़िता के साथ हुई सड़क दुर्घटना के बाद जब इस पर बवाल मचा कि सेंगर क्या अभी भी पार्टी में हैं, तो उत्तर प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह का बयान आया था कि सेंगर पहले से ही पार्टी से निलंबित थे और वह आगे भी निलंबित रहेंगे। लेकिन सेंगर को कब निलंबित किया गया, इस बात का कोई जवाब पार्टी नेताओं के पास नहीं था और इस बारे में पार्टी की ओर से कोई घोषणा भी नहीं की गई थी या पत्र भी नहीं जारी किया गया था। लेकिन पार्टी का दावा है कि सेंगर को अप्रैल, 2018 में ही निलंबित कर दिया गया था।

पढ़ें- नशे और अपराध के खिलाफ कार्रवाई, भारी मात्रा में गांजा, अफीम और हथिय..

गौरतलब है उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की चाची का अंतिम संस्कार बुधवार को शुक्लागंज गंगाघाट में किया गया। पीड़िता के चाचा ने मुखाग्नि दी। इस दौरान जिला प्रशासन का पूरा अमला मौजूद रहा। इसके अलावा पीड़िता का पूरा परिवार गंगाघाट पर मौजूद रहा। पीड़िता के चाचा ने घर वालों को हिम्मत बंधाई और कहा, “इस लड़ाई में हम पूरी मजबूती के साथ खड़े हैं। न्याय की लड़ाई में पीछे नहीं हटेंगे। (और पढ़ें Unnao Rape Case Latest News)

सीएम बघेल ने की गेड़ी की सवारी