बीजेपी की केंद्रीय कैबिनेट की बैठक संपन्न, नए मंत्रिमंडल के गठन पर हुआ मंथन, राष्ट्रपति के दिए भोज में शामिल हुए दिग्गज | BJP's central cabinet meeting concludes

बीजेपी की केंद्रीय कैबिनेट की बैठक संपन्न, नए मंत्रिमंडल के गठन पर हुआ मंथन, राष्ट्रपति के दिए भोज में शामिल हुए दिग्गज

बीजेपी की केंद्रीय कैबिनेट की बैठक संपन्न, नए मंत्रिमंडल के गठन पर हुआ मंथन, राष्ट्रपति के दिए भोज में शामिल हुए दिग्गज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : May 25, 2019/1:04 am IST

नई दिल्ली । लोकसभा चुनाव में बड़ी जीत के बाद नई दिल्ली में बीजेपी की केंद्रीय कैबिनेट की बैठक हुई। इस दौरान केंद्रीय मंत्रिमंडल ने 16वीं लोकसभा को भंग करने का प्रस्ताव पारित किया। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलकर अपना और पूरी कैबिनेट का इस्तीफा सौंप दिया है। केंद्रीय कैबिनेट के सम्मान में कल राष्ट्रपति भवन में रामनाथ कोविंद ने डिनर का आयोजन किया गया था । इस कार्यक्रम में पीएम मोदी और एनडीए कैबिनेट के सभी मंत्री मौजूद रहे। 16वीं लोकसभा भंग करने और कैबिनेट का इस्तीफा सौंपे जाने के बाद अब भाजपा केंद्र में नई सरकार बनाने और नई कैबिनेट गठित करने की प्रक्रिया शुरू करेगी।

ये भी पढ़ें- भूपेश ने अपने ट्विटर पर से हटाया ‘छोटा आदमी’, जानिए क्या है माजरा

शुक्रवार शाम हुई कैबिनेट बैठक में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, रेल मंत्री पीयूष गोयल, नितिन गडकरी समेत तमाम नेता शामिल हुए। इस बैठक में तबीयत खराब होने से वित्तमंत्री अरुण जेटली शामिल नहीं हुए। हालांकि, उन्होंने अपने घर पर एक मीटिंग की। मौजूदा लोकसभा का कार्यकाल तीन जून को खत्म हो रहा है। इसके बाद नई लोकसभा का गठन होगा। नई लोकसभा के गठन के लिए चुनाव आयुक्त राष्ट्रपति से मुलाकात करेंगे और नवनिर्वचित उम्मीदवारों की लिस्ट सौपेंगे।जानकारी अनुसार प्रधानमंत्री मोदी 30 मई को शपथ ग्रहण कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें- शैक्षणिक सत्र 2019-20 अकादमिक कैलेंडर जारी, कॉलेजों में दाखिला 30 ज…