गुजरात निकाय चुनाव में भाजपा की भारी जीत, सभी नगर निगमों में हासिल की जीत, 44 सीटों पर सिमटी कांग्रेस  | BJP's landslide victory in Gujarat civic elections, victory in all municipal corporations, Congress reduced to 44 seats

गुजरात निकाय चुनाव में भाजपा की भारी जीत, सभी नगर निगमों में हासिल की जीत, 44 सीटों पर सिमटी कांग्रेस 

गुजरात निकाय चुनाव में भाजपा की भारी जीत, सभी नगर निगमों में हासिल की जीत, 44 सीटों पर सिमटी कांग्रेस 

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : February 23, 2021/2:17 pm IST

अहमदाबाद। गुजरात में स्थानीय निकाय के लिए रविवार को हुए चुनाव के मंगलवार को परिणाम सामने आ रहे हैं। अब तक के रुझानों में सभी छह नगर निगमों- अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा, जामनगर, भावनगर और राजकोट में भाजपा बड़ी जीत की ओर बढ़ रही है। सूरत में आम आदमी पार्टी ने आठ सीटों पर जीत हासिल की है। जबकि कांग्रेस का खाता तक नहीं खुला। जामनगर में बसपा ने तीन सीटों पर जीत प्राप्त की है। वहीं पहली बार गुजरात निकाय चुनाव में उतरी असदुद्दीन ओवैसी की एआईएमआईएम को अहमदाबाद की चार सीटों पर विजय मिली है। बीजेपी के खाते में 449 सीटें आयी हैं।

read more: हरियाणा सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी कांग्रेस : हुड्डा

रविवार को नगर निगम की 576 सीटों पर चुनाव हुआ था,  बहुमत मिलता देख भाजपा के कार्यकर्ता जश्न मना रहे हैं। इस मौके पर गृह मंंत्री अमित शाह अहमदाबाद पहुचे हैं। कुछ ही देर में अहमदाबाद के खानपुर इलाके में स्थित भाजपा कार्यालय में विजय सभा का आयोजन किया गया है। 576 सीटों में से बीजेपी के खाते में 449 सीटें आयी हैं। कांग्रेस को 44 सीटें मिली हैं। आम आदमी पार्टी ने 19, बीएसपी ने 3 और एक निर्दलीय उम्मीदवार को जीत मिली है ।

read more: कृषि कानूनों को लेकर न्यायालय की ओर से गठित समिति ने किसान समूह एआई…

इस मौके पर BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने कहा है कि गुजरात की सभी 6 महानगर पालिका में हुए स्थानीय निकाय के चुनावों में गुजरात BJP को अपार बहुमत मिला है। मैं इस जीत के लिए सभी 6 महानगर पालिका के मतदाताओं, मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, प्रदेश अध्यक्ष और पार्टी कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देता हूँ। गुजरात BJP की यह ऐतिहासिक जीत प्रदेश की जनता की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जन-कल्याणकारी और विकास की नीतियों में अटूट विश्वास की जीत है। मैं प्रदेश की जनता को भाजपा में निरंतर विश्वास प्रकट करने के लिए धन्यवाद देता हूँ। 

read more: रक्षा खरीद परिषद ने तीनों सशस्त्र बलों के लिए पूंजीगत खरीद प्रस्ताव…

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि आज गुजरात में म्युनिसिपल कॉरपोरेशन चुनाव के नतीजे आए। नतीजे दिखाते हैं कि गुजरात भारतीय जनता पार्टी का गढ़ के रूप में खुद को प्रस्थापित करता है। भाजपा ने 85% सीटें जीती हैं। कांग्रेस पार्टी बुरी तरह इस चुनाव में हारी है। पूरे गुजरात में सिर्फ 44 सीटें कांग्रेस को मिली हैं।