BJP का टोल फ्री नंबर बना मजाक, CAA के समर्थन के लिए किया जारी, गर्लफ्रेंड, नौकरी और लोन के लिए प्रचार.. आप भी देखिए | BJP's toll free number becomes a joke, released to support CAA

BJP का टोल फ्री नंबर बना मजाक, CAA के समर्थन के लिए किया जारी, गर्लफ्रेंड, नौकरी और लोन के लिए प्रचार.. आप भी देखिए

BJP का टोल फ्री नंबर बना मजाक, CAA के समर्थन के लिए किया जारी, गर्लफ्रेंड, नौकरी और लोन के लिए प्रचार.. आप भी देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : January 11, 2020/8:07 am IST

जबलपुर, मध्यप्रदेश। नागरिकता संशोधन कानून पर जनता का समर्थन जुटाने के लिए BJP ने नई कवायद शुरू की है। BJP मिस कॉल के जरिए जनता का समर्थन जुटा रही है। इसके लिए बकायदा एक टोल फ्री नंबर जारी किया गया है, लेकिन इस नंबर का प्रचार अब अलग तरीके से होने लगा है। सोशल मीडिया पर BJP के टोल फ्री नंबर को कहीं गर्लफ्रेण्ड बनाने, कहीं नौकरी दिलाने, तो कहीं लोन दिलाने के नाम पर वायरल किया जा रहा है। कांग्रेस ने इसे BJP आईटी सेल का डर्टी पॉलिटिक्स बताया है, तो दूसरी ओर BJP को इसमें कांग्रेस की ही साजिश दिख रही है।

पढ़ें- CAA के खिलाफ और पक्ष में हो रहे प्रदर्शन और सभाओं पर रोक, कलेक्टर न…

देखें-

मुझसे दोस्ती करना है तो कॉल कीजिए 88662-88662 पर… पच्चीस हजार की नौकरी चाहिए या लाखों का लोन तो कॉल कीजिए 88662-88662 पर… जी हां.. इस नंबर को लेकर इसी तरह का प्रचार सोशल मीडिया पर इन दिनों दिख रहा है। गर्लफ्रेण्ड, नौकरी और लोन तो छोड़िए फ्री में पिज्जा लेना है या फिर नेटफ्लिक्स का फ्री सब्सक्रिप्शन तो भी 88662-88662 पर कॉल के लिए प्रचार हो रहा है। दरअसल टोल फ्री नंबर 88662-88662 भारतीय जनता पार्टी ने जारी किया है। जिसका उद्देश्य मिस कॉल के जरिए CAA पर जनता का समर्थन जुटाना है।

पढ़ें- आधा दर्जन बदमाशों ने हथियार लहराकर इलाके में फैलाई दहशत, हुए गिरफ्तार

लेकिन BJP के इस टोल फ्री नंबर को फेसबुक, वॉट्सएप, ट्विटर और इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया के तमाम प्लेटफॉर्म्स पर गलत तरीके से पेश किया जा रहा है… और वायरल भी किया जा रहा है। आलम यह हुआ कि, नेटफ्लिक्स को तो खुद अपने ऑफीशियल पेज से ऐसी एक पोस्ट का खण्डन करना पड़ा… ट्विटर पर एक यूजर ने नेटफ्लिक्स के फ्री सब्सक्रिप्शन के लिए बीजेपी का टोल फ्री नंबर पोस्ट कर दिया था, जिसे नेटफ्लिक्स ने जवाब देते हुए फर्जी बताया। अब सवाल उठता है कि क्या CAA को लेकर समर्थन जुटाने के लिए जारी बीजेपी का टोल फ्री नंबर मजाक बनकर रह गया है.. या फिर इसके पीछे कोई साजिश है। कांग्रेस तो इसे बीजेपी आईटी सेल की डर्टी पॉलिटिक्स बता रही है, ताकि CAA के पक्ष में करोड़ों मिस कॉल का आंकड़ा दिखाया जा सके।

पढ़ें- बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के नाम पर 20 जनवरी के पहले लगेगी मुहर, बीजेपी…

इधर CAA के प्रचार में ऑनलाइन के अलावा ऑफलाइन तरीके से भी बीजेपी जुटी है। वहीं BJP ने, सोशल मीडिया पर BJP के टोल फ्री नंबर के दुष्प्रचार को, कांग्रेस की साजिश बताया है… BJP ने इसकी जांच की मांग की है। BJP के मुताबिक, CAA पर उन्हें बड़ा जनसमर्थन मिल रहा है, और इसके लिए BJP को ऐसे फर्जीवाड़े की जरूरत नहीं है।

पढ़ें- शासकीय सेवकों की अनुकंपा नियुक्ति की प्रक्रिया होगी सरल, निगम मंडल …

बहरहाल BJP का टोल फ्री नंबर सोशल मीडिया पर वाकई किसी साजिश या मजाक से कम नहीं लग रहा। हालांकि इसके पीछे किसी पार्टी के समर्थक और विरोधी हैं, या फिर सोशल मीडिया में मौके की तलाश में रहने वाले ट्रोलर्स, इसका खुलासा साइबर एक्सपर्ट की जांच से ही हो सकता है

ईरान ने मार गिराया था यूक्रेन का विमान