कोरोना वायरस का खौफ: सऊदी अरब से आई युवती का सिम्स में लिया गया ब्लड सैंपल, रखा गया ऑब्जर्वेशन वार्ड में | Blood sample of a girl from Saudi Arabia taken in Sims

कोरोना वायरस का खौफ: सऊदी अरब से आई युवती का सिम्स में लिया गया ब्लड सैंपल, रखा गया ऑब्जर्वेशन वार्ड में

कोरोना वायरस का खौफ: सऊदी अरब से आई युवती का सिम्स में लिया गया ब्लड सैंपल, रखा गया ऑब्जर्वेशन वार्ड में

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : March 17, 2020/12:03 pm IST

बिलासपुर। कोरोना के खतरे के बीच संभाग के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल सिम्स को कोरोना से लड़ने के लिए तैयार कर लिया गया है। स्पेशल वार्ड, आईसीयू और हेल्प डेस्क के साथ 24 घण्टे विशेषज्ञ डाक्टरों की तैनाती कर दी गयी है, जो प्रभावित मरीजों को तत्काल स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराएंगे।

Read More News: कोरोना ने गिराए महंगी धातुओं के दाम, गोल्ड 4 हजार रु तक हुआ सस्ता, चांदी में …

स्पेशल ओपीडी के शुरू होने के साथ ही 60 से ज़्यादा लोगों ने अपना चेकअप कराया, जिसमें सऊदी अरब से वापस आयी एक युवती भी शामिल है। हालांकि प्रारंभिक जांच में किसी में भी कोरोना के लक्षण नहीं मिले हैं। अधिकांश मरीज सर्दी जुकाम के सामने आ रहे हैं, जो मौसम में बदलाव के कारण बीमार हुए हैं।

Read More News: कच्चा तेल सस्ता, सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर 3 रुपए बढ़ाई एक्साइज ड्यू…

सऊदी से आयी युवती का ब्लड सैम्पल एहतियातन जांच के लिए बाहर भेजा गया है, इस दौरान 14 दिन तक ऑब्जर्वेशन में भी युवती को रखा जाएगा। स्पेशल वार्ड के ओपीडी प्रभारी ने बताया कि, कोरोना के मद्देनजर सिम्स में स्पेशल वार्ड की शुरुवात की गयी है। जहां हेल्प डेस्क के साथ आईसीयू व अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराई गयी है। गौरतलब है कि संभाग भर से मरीज ईलाज के लिए सिम्स पहुँचते हैं, ऐसे में कोरोना के खतरे के बीच सिम्स को कोरोना के उपचार के लिए तैयार कर लिया गया है।

Read More News: कोरोना वायरस से 21 साल के युवा फुटबॉल कोच की मौत, दुनिया में मरने वालों की सं…