अधिकारी के घर पाॅर्सल में आया बम, धमाके के बाद शहर में मचा हड़कंप

Reported By: Aman Verma, Edited By: Aman Verma

Published on 25 Jan 2018 04:43 PM, Updated On 25 Jan 2018 04:43 PM

सागर में एक पॉर्सल के माध्यम से आए विस्फोटक से बड़ा धमाका हुआ है। जिससे पूरे शहर में हड़कंप मच गया है। हर कोई धमाके के बाद डरा हुआ है। धमाके में घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिनकी हालत गंभीर बनी हुई है। धमाके के बाद एसपी सागर सहित आला पुलिस अफसर मौके पर जमे हुए है। मामले की जांच के लिए एफएसएल, बम निरोधक दस्ते के साथ जांच के लिए मौके पर पहुंच गया। इस बड़ी घटना के बाद मौके पर भीड़ जमा हो गई है। 26 जनवरी के एक दिन पहले हुई इस खौफनाक वारदात से पूरा शहर सकते में है। हर कोई घटनाक्रम का अपडेट लेने के लिए मौके पर पहुंच रहा है तो कोई अस्पताल में घायलों की जानकारी लेने पहुंच रहा है। इधर पुलिस पूरे मामले की सूक्ष्म जांच में जुट गई है। फिलहाल विस्फोट से जुड़ी ज्यादा जानकारी पुलिस द्वारा सांझा नहीं की जा रही है।

विधायक हेमंत कटारे को रेप केस में फंसाने की धमकी देने वाली छात्रा गिरफ्तार

जानकारी के अनुसार मकरोनिया क्षेत्र के आनंद नगर गली नंबर ३ में डाक विभाग के अधिकारी केके दीक्षित निवास करते है। इनके घर गुरुवार की सुबह करीब 8 बजे डाक विभाग का ही पोस्टमेन एक पॉर्सल लेकर पहुंचता है। जिसे केके दीक्षित द्वारा रिसीव किया जाता है। इस पॉर्सल को रिसीव करने के आधे घंटे बाद घर में एक बड़ा विस्फोट होता है। जिसे सुनकर ही आसपास के लोग भागने लगते है। यह विस्फोट केके दीक्षित के घर में होता है। पहली नजर में यह विस्फोक किसी गैस सिलेंडर के फटने के समान बताया जा रहा था, लेकिन बाद में पता चलता है कि घर में आए पॉर्सल से यह विस्फोट हुआ है। विस्फोट के बाद पूरा घर रक्त रंजित हो जाता है। विस्फोट के कारण घर का प्लास्टर टूट जाता है। घर में रखी सामग्री बिखरकर तहस नहस हो जाती है। घर की दीवारों के खून की छींटे विस्फोक की क्षमता को बताते है। वहीं दरवाजे, खिड़की भी टूटे नजर आ रहे है। धमाके की गूंज मकरोनिया चैराहे पर पहुंचती है। जिसे सुनकर पूरा क्षेत्र कांप जाता है। भयंकर विस्फोट की खबर भी आग की तरह फैलती है और हर कोई विस्फोट की वजह जानने मौके पर पहुंच जाता है। देखते ही देखते वारदात स्थल पर लोगों का हुजूम जमा हो जाता है।

बच्चों में खत्म होगा परीक्षा का डर, नंबर के बदले मिलेगा स्माइली

इधर एसपी सहित पुलिस के आला अफसर भी मौके पर पहुंचकर प्राइमरी इंस्पेक्शन शुरू कर देते है। इधर विस्फोट में घायल केके दीक्षित और उनके परिजनों को तत्काल ही नजदीकी निजी अस्पताल में भर्ती कराया जाता है। जहां तीनों की हालत गंभीर बताई जा रही है।  पुलिस की तरफ से सामने आए पहले ब्रीफ में पुलिस अधिकारियांे का कहना है कि डाक विभाग के पोस्टमेन द्वारा दिए गए पॉर्सल में रखे रेडिया नुमा चीज में विस्फोट हुआ है। यह विस्फोट कैसे हुआ, किसके द्वारा यह पॉर्सल भेजा गया था। विस्फोक के पीछे क्या मंशा थी। इस पर पुलिस की अलग-अलग टीम काम कर रही है। पुलिस को कुछ तथ्य भी अभी तक प्राप्त हो चुके है। जिसे लेकर सुबह से लगातार जांच जारी है। यहां यह भी बताया जा रहा है कि दीक्षित डाक विभाग के एक बड़े अधिकारी है। जबकि डाक विभाग से ही पार्सल उनके घर पहुंचा था। पुलिस पूरे मामले की सूक्ष्म जांच में जुटी है।

 

 

वेब डेस्क, IBC24

Web Title : Bomb in the parcel, After the explosion, stir in the city

जरूर देखिये