आरएसएस-विहिप की हुंकार रैली पर रोक लगाने से बॉम्बे हाईकोर्ट का इंकार, शिवसेना ने भी उठाए थे सवाल | Bombay High Court refuses to ban RSS-VHPs hunkar rally

आरएसएस-विहिप की हुंकार रैली पर रोक लगाने से बॉम्बे हाईकोर्ट का इंकार, शिवसेना ने भी उठाए थे सवाल

आरएसएस-विहिप की हुंकार रैली पर रोक लगाने से बॉम्बे हाईकोर्ट का इंकार, शिवसेना ने भी उठाए थे सवाल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : November 22, 2018/2:53 pm IST

नागपुर। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की हुंकार रैली पर रोक लगाने से बॉम्बे हाईकोर्ट की नागपुर बेंच ने इंकार कर दिया है। इस रैली का आयोजन आरएसएस 25 नवंबर को कर रहा है। इस रैली को  अयोध्या में राम मंदिर बनाए जाने के लिए समर्थन इकट्ठा करने किया जा रहा है।

बता दें कि इससे पहले शिवसेना ने इस रैली के आयोजन पर सवाल उठाए थे। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा था कि मैंने जब 25 नवंबर को अयोध्या जाने की घोषणा की, उसके बाद संघ को अयोध्या की चिंता हुई। उन्होंने पूछा था कि आखिर 25 को ही वहां संघ की हुंकार रैली करने का मुहूर्त किसने निकाला। शिवसेना के मुखपत्र में संघ परिवार पर निशाना साधा गया था। संपादकीय में लिखा गया था कि निश्चित ही इस मुहूर्त के लिए पंचांग की मदद ली गई है, क्योंकि 25 तारीख को अयोध्या में राम मंदिर के लिए आंदोलन करने या हुंकार भरने का ख्याल संघ के मन में पहले नहीं था।

यह भी पढ़ें : चुनाव खत्म होते ही राइस मिलर्स ने खोला सरकार के खिलाफ मोर्चा, इस बात को लेकर हुए लामबंद 

भाजपा सहित आरएसएस, विहिप आदि ने 25 नवंबर को हुंकार रैली करना तय किया है। शिवसेना ने शिवसेना ने कहा था कि हमारे मन में कटुता या द्वेष नहीं है, बल्कि हम हुंकार रैली का स्वागत करते हैं, लेकिन हिंदुत्ववादियों में अलगाव का प्रदर्शन नहीं होना चाहिए। मंदिर मुद्दे पर अलग-अलग प्रदर्शन करने वालों ने ही राम को वनवास भेजा है।