5 मिनट में लगा दी कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज, अब ऐसी हो गई हालत, यहां वैक्सीनेशन में की गई बड़ी लापरवाही | Both doses of corona vaccine were applied in 5 minutes, now the condition has become like this

5 मिनट में लगा दी कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज, अब ऐसी हो गई हालत, यहां वैक्सीनेशन में की गई बड़ी लापरवाही

5 मिनट में लगा दी कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज, अब ऐसी हो गई हालत, यहां वैक्सीनेशन में की गई बड़ी लापरवाही

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : June 11, 2021/4:25 am IST

लखनऊ। यूपी में कोरोना वैक्सीन लगाने में बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां एक व्यक्ति को 5 मिनट के भीतर कोरोना वैक्सीन की दोनों खुराकें दे दी गई। यह घटना रावरपुरा मोहल्ले के एक टीकाकरण केंद्र में हुई, जिसके बाद हड़कंप मच गया।

पढ़ें- कुलभूषण जाधव की होगी भारत वापसी? अंतरराष्‍ट्रीय कोर्ट के आगे पाकिस्‍तान झुका, कर सकेंगे अपील

दोहरे टीकाकरण का कोई नुकसान नहीं
दोनों डोज लगाने की घटना के बाद मुख्य चिकित्सा अधिकारी (CMO) से संपर्क किया और इसकी शिकायत की, फिर उसे एक आपातकालीन वार्ड में भेज दिया गया और मामले की सूचना जिला अधिकारी को भी दी गई।

पढ़ें- कोरोना को संक्रामक बनाया गया ताकि ये तेजी से इंसानो…

इस बीच सीएमओ ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि दोहरे टीकाकरण से आदमी को कोई नुकसान नहीं होगा। आपको बता दें कि वैक्सीन के दो डोज के बीच कम से कम 4 हफ्ते का अंतर होना जरूरी है।

पढ़ें- 7th Pay Commission, केंद्र सरकार ने कर्मचारियों को दिया तोहफा, परिवार में किसी को कोरोना होने पर मिलेगी 15 दिन की स्पेशल कैजुअल लीव

पांच मिनट में लगा दी दोनों डोज, बात करने में व्यस्त थे स्टाफ

बुधवार को वहां वैक्सीन लगावने गए शख्स ने आरोप लगाया है कि नर्सिंग स्टाफ आपस में बात करने में इतना व्यस्त थे कि उन्होंने पांच मिनट के भीतर उसे वैक्सीन की दूसरी खुराक दे दी।

पढ़ें- Sarkari Naukri 2021 : नगर निगम के खाली पदों पर होगी…

उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं पता था कि एक निश्चित समय अंतराल के बाद वैक्सीन की दूसरी खुराक का इंजेक्शन लगाया जाना था। उन्होंने दावा किया कि जब वे टीका लगवाकर घर पहुंचे तो उन्हें बेचैनी महसूस हुई, इसलिए उन्होंने अपने परिवार के सदस्यों को घटना के बारे में बताया।