'लोग तो रोज मरते हैं, डरने की क्या बात है, सामना करो', कोरोना पर ब्राजील के राष्ट्रपति का विवादित बयान | Brazilian President's statement on Corona

‘लोग तो रोज मरते हैं, डरने की क्या बात है, सामना करो’, कोरोना पर ब्राजील के राष्ट्रपति का विवादित बयान

'लोग तो रोज मरते हैं, डरने की क्या बात है, सामना करो', कोरोना पर ब्राजील के राष्ट्रपति का विवादित बयान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : August 1, 2020/6:40 am IST

ब्रासीलिया, ब्राजील। कोरोना से जहां पूरी दुनिया प्रभावित है, लाखों लोगों की इस महामारी से मौत हो चुकी है। इस पर राष्ट्रपति जायर बोल्सनेरो ने  फिर विवादित बयान दिया है। राष्ट्रपति अभी भी इसे साधारण वायरस बता रहे हैं।

पढ़ें- भारत में लैंडिंग से पहले ही तबाह हो जाते राफेल विमान! UAE के एयरबेस…

दक्षिणी प्रांत रियो डु सुल में उन्होंने ये भी कह दिया, ‘कोरोना संक्रमण से हुई मौत का उन्हें दुख है, लेकिन क्या किया जाए लोग तो रोज मरते हैं.’ इस बयान के बाद उनकी चौतरफा आलोचना हो रही है।

पढ़ें- इन हैंड सैलरी इस माह से घट जाएगी, लागू हो जाएगा EPF…

कई हफ्तों बाद कोरोना संक्रमण से मुक्त होने के बाद, अब उनकी पत्नी कोरोना पॉजिटिव पाई गईं, लेकिन बेपरवाह बोल्सनेरो देशवासियों की मदद करने के बावजूद बेतूका बयान दे रहे हैं। बोल्सनेरो ने देशवासियों से अब कहा है, ‘मैं जानता था कि किसी दिन मैं भी इसका शिकार बनूंगा और दुर्भाग्य से हर एक को किसी न किसी दिन इसका सामना करना पड़ेगा। तो फिर इसमें डर कैसा?’

पढ़ें- फाइटर जेट J-20 को चीन ने बताया ‘राफेल’ से बेहतर, पूर्व IAF चीफ धनोआ…

बोल्सेनेरो ने कहा कि उम्र के हिसाब से वो हाई-रिस्क श्रेणी में आते हैं, लेकिन फिर भी कुछ दवाओं को लेकर वो ठीक हो गए तो आखिर इसमें डरने की क्या बात है? बस उठो और सामना करो।