जेसीसीजे-बसपा गठबंधन में दरार, मायावती ने घोषित किए 3 प्रत्याशी, जोगी ने क्या कहा जानिए | break in JCcJ-BSP coalition Mayawati declared 3 candidates Jogi said this

जेसीसीजे-बसपा गठबंधन में दरार, मायावती ने घोषित किए 3 प्रत्याशी, जोगी ने क्या कहा जानिए

जेसीसीजे-बसपा गठबंधन में दरार, मायावती ने घोषित किए 3 प्रत्याशी, जोगी ने क्या कहा जानिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : March 19, 2019/8:23 am IST

रायपुर। लोकसभा चुनाव के लिए छत्तीसगढ़ में जोगी कांग्रेस और बसपा के बीच गठबंधन टूटता नजर आ रहा है। मंगलवार को बसपा ने लोकसभा चुनाव के लिए छत्तीसगढ़ से 3 प्रत्याशियों के नाम जारी किए हैं। सूची के अनुसार बस्तर से आयुत राम मंडावी, कांकेर से सुबे सिंह ध्रुव और जांजगीर-चांपा से पूर्व विधायक दाउराम रत्नाकर बसपा प्रत्याशी होंगे।

इधर बसपा की सूची जारी होने के बाद जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) सुप्रीमो अजीत जोगी ने बसपा-जेसीसीजे गठबंधन पर कहा कि गठबंधन हो या न हो, फिर भी बहन मायावती को शुभकामनाएं। बसपा ने प्रत्याशी उतारने से पहले बात नहीं की। उन्होंने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो बहन मायावती से बात करूंगा। गठबंधन और सीटों के बारे में हमारी पार्लियामेंट्री बोर्ड निर्णय करेगी। जोगी ने कहा कि हमारी पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक होली के बाद होगी।

यह भी पढ़ें : गोपाल भार्गव के ‘सारे सांप पकड़े जाएंगे’ वाले बयान पर जयवर्धन सिंह का पलटवार.. जानिए क्या कहा 

बता दें कि विधानसभा चुनाव के दौरान बसपा और जोगी कांग्रेस ने मिलकर प्रत्याशी उतारे थे। इसमें से गठबंधन ने 7 सीटों पर विजय हासिल की थी। इसमें बसपा के 2 और जोगी कांग्रेस के 5 प्रत्याशी जीते थे। इसके बाद माना जा रहा था कि लोकसभा चुनाव में भी दोनों पार्टियां मिलकर ही चुनाव लड़ेंगी।

 
Flowers