ब्रायन लारा को इस बल्लेबाज में नजर आती है 'वीरेंद्र सहवाग' की झलक, IPL में कर रहे हैं शानदार प्रदर्शन

 Edited By: Rupesh Sahu

Published on 09 Apr 2019 03:23 PM, Updated On 09 Apr 2019 03:15 PM

नई दिल्ली । IPL का जादू सिर चढ़कर बोल रहा है। इस बार विदेशी खिलाड़ियों ने अब तक ज्यादा अच्छा प्रदर्शन किया है । हालांकि दिल्ली कैपिटल्स के लिए शानदार क्रिकेट खेल रहे बल्लेबाज पृथ्वी शॉ की चर्चाओं में बने हुए हैं। पृथ्वी शॉ के स्ट्रोक ने दिग्गज क्रिकेटरों को भी प्रभावित किया है। वेस्टइंडीज सहित विश्व के महान बायें हाथ के बल्लेबाज ब्रायन लारा ने पृथ्वी शॉ को वर्तमान समय का वीरेन्द्र सहवाग बताया है। लारा ने सहा कि उनहें मुंबई के इस युवा बल्लेबाज की बल्लेबाजी शैली में 'वीरेंद्र सहवाग' की झलक नजर आती है।

ये भी पढ़ें- दोनों हाथों के बिना वह कर लेता है बॉलिंग-फील्डिंग, ऋद्धिमान साहा ने...

सहवाग की तरह पृथ्वी भी गेंद को कट करने में विशेषज्ञता हासिल है,उनके शार्ट-आर्म पुल में पूरी तरह से यूं लगते हैं जैसे ये शॉट वो नहीं बल्कि वीरेन्द्र सहवाग मार रहे हों। क्रिकेट के महानतम खिलाड़ियों में शुमार लारा ने पृथ्वी शॉ की जमकर तारीफ की। लारा ने कहा, 'पृथ्वी शॉ की बल्लेबाजी शैली में मुझे वीरेंद्र सहवाग की झलक नजर आती है और मुझे लगता है कि उसकी परिपक्वता शानदार है। लारा ने पिछले साल राजकोट में पदार्पण टेस्ट में पृथ्वी को शतक बनाते हुए देखा था और वह उनसे काफी प्रभावित हैं। उन्होंने कहा, 'मैंने पिछले साल अक्टूबर में उसे वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलते देखा और उसने काफी रन बनाए। भारतीय जमीन पर युवा खिलाड़ी को इतना अच्छा प्रदर्शन करते हुए देखना अच्छा लगता है। वह आस्ट्रेलिया के दौरे पर गया लेकिन दुर्भाग्य से चोट के कारण खेल नहीं पाया।

ये भी पढ़ें- हर मोर्चे पर पाकिस्तान की हार, 780 करोड़ का दावा खारिज, चुकाना पड़ा...

लारा का मानना है कि पृथ्वी सिर्फ 19 साल का है लेकिन आईपीएल में दो सत्र खेलकर वह पहले ही सीनियर खिलाड़ी बन चुका है। पृथ्वी शॉ आईपीएल के 12वें सीजन में अभी तक खेले 6 मैचों में 169 रन बना चुके हैं। जिसमें एक 99 रनों की पारी भी शामिल है।

 

Web Title : Brian Lara appears in this batsman Virendra Sehwag Improving performance in IPL

जरूर देखिये