होने वाले पति और ससुर से युवती बोली- पहले पूरी करो मेरी ये शर्त तब होगी मुझसे शादी, 1 महीने का दिया समय

Reported By: Nasir Gouri, Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 09 Jul 2019 11:45 PM, Updated On 09 Jul 2019 11:45 PM

ग्वालियर: मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर की एक शिक्षिका ने अपनी शादी के लिए ससुराल पक्ष से अनोखी शर्त रखी। दुल्हन ने कहा- "पहले फलदार और छायादार 100 पौधे लगाएं। इसके बाद ही बारात लेकर घर आ सकते हैं।" ससुराल पक्ष ने जब इसके बारे में सुना तो पहले वे हैरान रह गए, लेकिन बाद में मान गए। वादा किया कि एक महीने में 100 पौधे लगाएंगे और जीवन भर उनका ख्याल रखेंगे। इसके बाद शादी हुई। दुल्हन इस कदम से ग्वालियर शहर में इस शादी की खूब चर्चा हो रही है।

Read More: नक्सलियों ने पूर्व विधायक का किया अपहरण, बस्तर लाए जाने की खबर

ग्वालियर के इंद्रमणि नगर में रहने वाले पंडित अशोक दुबे की बेटी नीतू का शहर के एक निजी स्कूल में शिक्षक है। उनका विवाह श्योपुर के रहने वाले डॉ. आशु के साथ तय हुआ और नीतू ने अपने भाई कमल दुबे के जरिए वर पक्ष के समक्ष पौधरोपण की शर्त रखी। आशु के पिता उपेंद्र दीक्षित खुद एसडीओपी हैं और उन्होंने वचन दिया कि श्योपुर में जिला प्रशासन से चर्चा कर पौधरोपण के लिए जगह ली जाएगी। साथ ही वह पुत्र और बहु की हाइट के 50-50 पौधे लगाएंगे।

Read More: मंडप पर दूल्हे ने कर दी ऐसी हरकत कि युवती ने कर दिया शादी से इनकार, बिना दुल्हन के लौटी बारात

दूल्हे के पिता उपेंद्र दीक्षित ने बताया कि बहु ने शर्त रखी थी, लेकिन शर्त उसकी अच्छी थी। इसलिए मैनें उसे सहज स्वीकर कर लिया है। साथ ही मैं भी बहु और बेटे की हाइट के पौधे लगाउंगा।

Read More: बीज के लाइसेंस पर दुकानदार बेच रहा था कीटनाशक, कृषि विभाग की टीम ने रंगे हाथों दबोचा

नवविवाहित नीतू का कहना है कि अखबार और चैनलों में आए दिन खबरें देखने-पढ़ने को मिलती है कि लोग गर्मी के कारण मर रहे हैं। महाराष्ट्र समेत कई जगह लोग एक-एक बाल्टी पानी के लिए तरस रहे हैं। ये सब काफी दुखी करता है। मैं अपने परिवार और फ्रेंड सर्किल के साथ अक्सर पौधरोपण में भाग लेती हूं। मुझे लगा कि मैं अपनी शादी में पौधरोपण कराकर पर्यावरण के लिए एक अच्छा काम कर सकती हूं। इसलिए मैंने ये शर्त रखी, जिसे मेरे ससुराल वालों ने मान लिया। यह मेरे लिए खुशी की बात है।

Read More: भूपेश कैबिनेट के मंत्री मोहम्मद अकबर का कद बढ़ा, अब संभालेंगे विधि विभाग की भी जिम्मेदारी

Web Title : bride groom apply condition for wedding

जरूर देखिये