दहेज की मांग पर दुल्हन ने किया शादी से इंकार, विवाह की रस्मों के बीच की थी गाड़ी और सोने की चेन देने की मांग | Bride refused to marry on dowry demand

दहेज की मांग पर दुल्हन ने किया शादी से इंकार, विवाह की रस्मों के बीच की थी गाड़ी और सोने की चेन देने की मांग

दहेज की मांग पर दुल्हन ने किया शादी से इंकार, विवाह की रस्मों के बीच की थी गाड़ी और सोने की चेन देने की मांग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : May 25, 2019/3:14 am IST

दमोह । जिले के देहात थाना क्षेत्र के सागर नाका चौकी क्षेत्र के गांव सतखड़िया में दहेज की मांग पर दुल्हन ने शादी से इंकार कर दिया। फूल चंद पटेल के घर 23 मई को बेटी की शादी थी। गांव जोरतला से बारात जब फूल चंद पटेल के घर आ गई और शादी की रस्में शुरू हो गई। इसी दौरान दूल्हे हीरालाल पटेल के चचेरे भाई ने लड़की वालों से दहेज में गाड़ी और सोने की चेन देने की मांग कर दी।

ये भी पढ़ें- करारी हार के बाद बौखलाए इस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष, सभी प्रवक्त…

दुल्हन के परिजनों ने बहुत गुहार लगाई बारात के सामने मनुहार किया। लेकिन दुल्हन के परिवार वालों की समझाइश और मनाने के बाद भी दूल्हे के परिवार वाले नहीं माने, इस बीच फूल चंद पटेल ने डायल 100 को फोन लगा दिया। पुलिस के पहुंचने पर लड़के वाले बिना दहेज के ही शादी को तैयार हो गए। लेकिन जब फूल चंद पटेल ने अपनी बेटी से पूछा तो उसने दहेज के लालची परिवार से रिश्ता जोड़ने से इंकार कर दिया। दुल्हन ने दहेज लोभी हीरालाल से विवाह नहीं करने का फैसला किया। मामले में पुलिस पहले ही मौजूद थी। लड़की वालों के आवेदन पर जांच की बात कही है।

ये भी पढ़ें- बीजेपी की केंद्रीय कैबिनेट की बैठक संपन्न, नए मंत्रिमंडल के गठन पर …

 
Flowers