छत्तीसगढ़ के माटी पुत्र ब्रिगेडियर सुधीर शर्मा ने बढ़ाया प्रदेश का मान, पेरिस में की थी प्रधानमंत्री मोदी की अगवानी

 Edited By: Abhishek Mishra

Published on 25 Aug 2019 12:58 PM, Updated On 25 Aug 2019 01:35 PM

रायपुर। छत्तीसगढ़ के माटी पुत्र ब्रिगेडियर सुधीर शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पेरिस विमानतल में गर्मजोशी से स्वागत किया। सीएम बघेल के विधानसभा क्षेत्र में जन्में सुधीर शर्मा फ्रांस में भारतीय सेना का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। उनकी इस उपलब्धि पर आज पूरा छत्तीसगढ़ गौरवान्वित हैं।

पढ़ें- गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज 'हर हेड हेलमेट' मुहिम, 7 घंटे में 15 हजार लोगों को फ्री में...

सुधीर मूलत: दुर्ग जिले के पाटन निवासी हैं। वर्तमान में उनकी फैमिली दुर्ग के बोरसी में इलाके में निवास करती है। सुधीर शर्मा की प्राथमिक शिक्षा पाटन में पूरी हुई है। शुरू से ही सुधीर होनहार छात्रों में शुमार रहे हैं। सुधीर के पिता अश्वनी शर्मा पाटन के सरकारी स्कूल में शिक्षक थे जो अब रिटायर्ड हो चुके हैं।

पढ़ें- अधिकारियों पर से पूर्व सीएम रमन सिंह का भूत उतारने विधायक बृहस्पति ...

पाटन में प्राथमिक शिक्षा ग्रहण करने के बाद सुधीर का चयन 1979 में रीवा सैनिक स्कूल में हो गया। 12वीं शिक्षा प्राप्त करने के बाद एनडीए में भी उनका चयन हो गया। मद्रास सैनिक विश्विविद्यालय से शिक्षा प्राप्त करने के बाद उनकी पदस्थापना आर्मी में सेकंड लेफ्टिनेंट के रूप में जम्मू में हुई। मेजर कर्नल के बाद ब्रिगेडियर के रूप में विगत एक वर्ष से सुधीर फ्रांस स्थित भारतीय दूतावास में पदस्थ हैं। यहां वे तीन सालों के डिफेंस अटैचमेंट में इंडियन आर्मी को रिप्रजेंट कर रहे हैं। सुधीर की इस उपलब्धि से न सिर्फ प्रदेश गर्व महसूस कर रहा है बल्कि वे युवाओं के भी आइकन बन रहे हैं। 

पढ़ें- छात्रों का भविष्य संवारने वाले शिक्षक का ज्ञान टेस्ट.. वीडियो वायरल

फूड इंस्पेक्टर का घूस लेते वीडियो वायरल

Web Title : Pm narendra Modi in paris with chhattisgarh sudhir sharma, Brigadier Sudhir Sharma raised the value of Chhattisgarh, Showed way to Pm narendra Modi in paris

जरूर देखिये