मंत्री ने की साइकिल की सवारी, बेटियों का बढ़ाया हौसला

Reported By: Renu Nandi, Edited By: Renu Nandi

Published on 03 Nov 2017 11:07 AM, Updated On 03 Nov 2017 11:07 AM

सरस्वती सायकल योजना के तहत जेआर दानी स्कुल की 350 छात्राओं को किया सायकल का वितरण।
 छत्तीसगढ़ प्रदेश के कृषि एवं सिंचाई मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने आज शासन की सरस्वती सायकल योजना के तहत स्थानीय जे. आर. दानी स्कूल की 350 छात्राओं को साईकल का वितरण किया। स्कुल परिसर में आयोजित इस समारोह के दौरान श्री अग्रवाल ने स्वयं साईकल चलाकर शाला परिसर का भ्रमण किया।
इस अवसर पर अपने उद्बोधन में बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि बेटिया दो कुल को तारती है। समाज की समृद्धि उन्ही के तप और त्याग से है।इसलिए बेटियों का ध्यान, उनकी शिक्षा उनकी दीक्षा सबसे महत्वपूर्ण है। हमारी सरकार बेटियों की शिक्षा और उन के सर्वांगीण विकास के लिए कृतसंकल्पित है। हमारी योजनाएं इस बात को प्रमाणित भी करती है।
हर 5 किलोमीटर में हाई स्कूल तथा 7 किलोमीटर में हायर सेकेंडरी स्कूल है। ऐसे में बेटियों के घर से बाहर दूर शिक्षा ग्रहण करने जाना मुश्किल होता था। सरकार ने परिवार की इस तकलीफ को समझ कर सरस्वती सायकल योजना का शुभारंभ किया था। इस योजना का सकारात्मक परिणाम हमें मिला है। शिक्षा के क्षेत्र में लड़कियां लड़कों से आगे दिख रही है और छत्तीसगढ़ का नाम रौशन कर रही है।
छात्राओं से उन्होंने कहा कि प्रदेश के इस  श्रेष्ठ स्कूल में पढ़ कर आगे बढ़ना और मुकाम हासिल करना ऐसी शुभकामनाएं हम सभी छात्राओं को देते हैं।
इस समारोह की अध्यक्षता कर रहे श्रम कल्याण मंडल के उपाध्यक्ष सुभाष तिवारी ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि बृजमोहन अग्रवाल के शिक्षा मंत्री रहने के दौरान शिक्षा के क्षेत्र में अभूतपूर्व प्रगति की शुरुआत हुई थी। बेहतर परिणाम आज भी सामने आ रहे। जे.आर. दानी स्कूल के विकास में श्री अग्रवाल ने अहम भूमिका निभाई है। स्कुल की हर समस्या का निदान श्री अग्रवाल ने किया है। परिणामतः आज दानी गर्ल्स स्कूल प्रदेश के सर्वश्रेष्ठ स्कूलों में गिना जाता है। इस अवसर पर रायपुर महापौर प्रमोद दुबे ने भी अपने विचार व्यक्त किये।
कार्यक्रम में सनिर्माण कर्मकार मंडल के अध्यक्ष मोहन एंटी,आरडीए उपाध्यक्ष रमेश सिंह ठाकुर,वरिष्ठ भाजपा नेता वर्धमान सुराना,भाजयुमों प्रदेश महामंत्री संजू नारायण सिंह,हरिवल्लभ अग्रवाल,उर्दू अकादमी के सदस्य जकी अहमद, कमलेश शर्मा,रेहाना खान, रामकृष्ण धीवर, महादेव नायक, विनय ओझा, सदाशिव सोनी,सुमित शर्मा, मनोहर चतवानी, संजय सिंह,तरल सोलंकी, अंबर अग्रवाल,राहुल शर्मा, अभिषेक गढ़ेवाल,देवेन्द्र यादव,राहुल जैन आदि उपस्थित थे।साइकिल वितरण समारोह में बृजमोहन अग्रवाल ने लाभार्थी सभी छात्राओं को मिठाई खिलाकर उनका मुंह मीठा कराया। पश्चात उन्होंने स्कुल परिसर में साइकिल चलाई। इस दौरान श्रम कल्याण मंडल के उपाध्यक्ष सुभाष तिवारी और स्कुल की सैकड़ों छात्राएं श्री अग्रवाल के साथ साथ साइकिल चलाती नज़र आ रही थी.

Web Title : Brij Mohan Agarwal launches bicycle ride

जरूर देखिये