आंधी तूफान के बीच बृजमोहन अग्रवाल ने किया देर रात मेला स्थल का निरीक्षण | Brijmohan Agarwal paid a visit to fair late at night

आंधी तूफान के बीच बृजमोहन अग्रवाल ने किया देर रात मेला स्थल का निरीक्षण

आंधी तूफान के बीच बृजमोहन अग्रवाल ने किया देर रात मेला स्थल का निरीक्षण

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : February 12, 2018/7:44 am IST

कल शाम अचानक आये तूफान ने राजधानी के साथ साथ कई जगहों में भारी तबाही मचाई है छत्तीसगढ़ में प्रतिवर्ष लगने वाले राजिम कुंभ मेले में भी इसका असर देखने मिला कल तेज आंधी के बीच अचानक स्टेज पूरा का पूरा गिर गया है।इस तरह की अचानक हुई  भारी बारिश और तूफ़ान ने राजिम मेले में आये श्रद्धालु को भी संकट में डाल दिया जिसे देखते हुएधार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कल देर रात मेला स्थल  का निरीक्षण किया।

 

श्री अग्रवाल ने बारिश में ही मेले के विभिन्न स्थानों में जाकर अधिकारियों को व्यवस्था सुधारने निर्देश दिए। उन्होंने मेले में आए अनेक श्रद्धालुओं से भी चर्चा की और कहा कि प्राकृतिक आपदा की घड़ी में थोड़ा धैर्य रखें। प्रशासन पूरी मुस्तैदी है और सभी व्यवस्थाएं सुधार ली जाएंगी।

 

    आपको बता दें की मंत्री  अग्रवाल ने वायरलेस सेट हाथ में लेकर बारिश में भीगते हुए पैदल ही कुंभ स्थल में लोगों से मुलाकात की उन्होंने इस बीच वायरलेस पर लगातार संदेश के माध्यम से पुलिस के जवानों को प्रभावित स्थानों पर पहुंचकर व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए साथ ही उन्होंने राजिम के बड़े पुल में पहुंच कर यातायात व्यवस्था को सुविधाजनक करने अधिकारियों को निर्देश दिए।  श्री अग्रवाल कुंभ में पधारे साधु-संतों से मिले और उनका कुशलक्षेम पूछा तथा वहां उपस्थित कुंभ समिति के सदस्यों व अधिकारियों से साधु-संतों से सतत संपर्क बनाए रखने की बात कही.

 

    श्री अग्रवाल ने मौका मुआयना के दौरान अधिकारियों से सभी व्यवस्थाएं तत्काल दुरूस्त करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि बेमौसम बारिश और आंधी तूफान से प्रभावित मेले के सभी क्षेत्रों में पहले की तरह सारी व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाए। उन्होंने सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजनों के लिए मुख्य मंच पर भी पूरी तैयारी करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। धर्मस्व मंत्री ने राजिम कुंभ के मुख्य मंच पर भगवान राजीव लोचन की मूर्ति लगाकर विधि विधान के साथ पूजा-अर्चना की।

 

वेब टीम IBC24