विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा, जब्त धान यहां के किसानों का नही हुआ तो दे दूंगा विधायक पद से इस्तीफा | MLA Brijmohan Agrawal said, If the farmers here do not seize the paddy, I will resign from the post of MLA

विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा, जब्त धान यहां के किसानों का नही हुआ तो दे दूंगा विधायक पद से इस्तीफा

विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा, जब्त धान यहां के किसानों का नही हुआ तो दे दूंगा विधायक पद से इस्तीफा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : November 25, 2019/10:58 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा में आज पहले दिन सत्ता पक्ष और विपक्ष में धान को लेकर जमकर नोंकझोंक हुई। इस दौरान विधानसभा में रायपुर दक्षिण से बीजेपी विधायक और पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि आपने समाचार पत्रों दावा किया है कि 1 लाख क्विंटल फर्जी धान जब्त किया है, उन्होने कहा कि मैं दावा करता हूं कि अगर इसमे से 75 हजार क्विंटल धान छत्तीसगढ़ के किसानों का नहीं हुआ तो मैं विधायक पद से इस्तीफा दे दूंगा।

यह भी पढ़ें —विधानसभा में पीसीसी चीफ का सवाल, ‘2013 का घोषणा पत्र क्या बीजेपी ने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह से पूछकर बनाया था?

वहीं रामानुजगंज से कांग्रेस विधायक बृहस्पति सिंह ने भी कहा कि यह अगर यह धान उत्तर प्रदेश का धान नहीं हुआ तो मैं भी विधायक पद से इस्तीफा दे दूंगा।

यह भी पढ़ें — व्‍यापमं घोटाले के आरोपियों को दंड का ऐलान, मुख्य आरोपी सहित 31 दोषियों को सुनाई सजा

इसके पहले कार्यवाही शुरू होते ही नेता प्रतिपक्ष ने अधिकारी दीर्घा खाली रहने पर तंज कसा, धान और किसान के मामले पर स्थगन पर जारी चर्चा के बीच नेता प्रतिपक्ष ने सदन से की मांग कि जिन किसानों का परिपत्र आ गया हो, उनका पंजीयन किया जाए। कांग्रेस के भाजपा सांसदों के घर नगाड़ा बजाने का मामला भी नेता प्रतिपक्ष ने उठाया कहा-सांसदों ने गंगा जल लेकर थोड़े ही कहा था कि हम किसानों का धान खरीदेंगें।

यह भी पढ़ें — पट्टा वितरण के फैसले को हाईकोर्ट में चुनौती, 10 दिन में जवाब दाखिल करने का निर्देश

धान पर चर्चा के दौरान धरमलाल कौशिक ने कहा इस समस्या का निराकरण 1 दिसम्बर की जगह 1 नवम्बर कर देते तो ऐसी स्थिति नही आती। उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि बहुमत के अहंकार में आने की जरूरत नही है मुख्यमंत्री जी। इसपर मुख्यमंत्री ने जवाब देते हुए कहा मैं किसी अहंकार में नहीं हूं, साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह पर चुटकी लेते हुए कहा अहंकार में तो वह थे जो अभी यहां नहीं हैं।

 

 
Flowers