Watch Video: सदन में विधायक का सनसनीखेज खुलासा, कहा- हमारी पार्टी में पैसे लेकर दिया जाता है चुनाव लड़ने के लिए टिकट | BSP MLA says in assembly our party will give ticket on basis of money

Watch Video: सदन में विधायक का सनसनीखेज खुलासा, कहा- हमारी पार्टी में पैसे लेकर दिया जाता है चुनाव लड़ने के लिए टिकट

Watch Video: सदन में विधायक का सनसनीखेज खुलासा, कहा- हमारी पार्टी में पैसे लेकर दिया जाता है चुनाव लड़ने के लिए टिकट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : August 1, 2019/5:53 pm IST

जयपुर: विधानसभा में उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक विधायक ने अपनी ही पार्टी की पोल खोलते हुए पैनल से समाधान मांगा। दरअसल राजस्थान विधानसभा की कार्यवाही के दौरान बसपा विधायक ने पार्टी को लेकर सनसनीखेज खुलासा करते हुए कहा है कि बसपा में पैसे लेकर लोगों को चुनाव के लिए टिकट दिया जाता है। जो अधिक पैसा देता, उसे चुनाव लड़ने का मौका ​मिलता है। अगर कोई ज्यादा पैसे दे दे, तब पहले वाले व्यक्ति का टिकट काटकर अधिक रकम वाले को टिकट देकर चुनाव लड़ने का मौका दे दिया जाता है।

Read More: सीएम भूपेश बघेल से मुलाकात करने पहुंचे पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव, विभिन्न मुद्दों पर हुई चर्चा

दरअसल बसपा विधायक राजेंद्र गुढ़ा ने पैनल से प्रश्न करते हुए कहा कि हमारी पार्टी बसपा में पैसे लेकर टिकट दिया जाता है…कोई और ज्यादा पैसे दे देता है, तब पहले वाले व्यक्ति का टिकट काट अधिक पैसे देने वाले को टिकट मिल जाता है। तीसरा कोई ज्यादा पैसे दे देता है, तब पहले वाले दोनों का टिकट काट कर उसे टिकट मिलता है। मैं आपसे पूछता हूं कि इसका कोई उपाय है क्या आपके पास।

Read More: सिग्नल तोड़ने पर ट्रैफिक जवान ने रोकी गाड़ी, तो विधायक की पत्नी बोलीं- CM को फोन कर सस्पेंड करवा दूंगी

Read More: राम जन्म भूमि मामला: 2 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट में हो सकता है फैसला, मध्यस्थता कमेटी ने सौंपी रिपोर्ट

बसपा विधायक के इस आरोप पर पैनल ने कोई जवाब नहीं दिया, पर पैनल सदस्यों में शामिल प्रतिपक्ष के उपनेता राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि इसका उत्तर सीधा उन्हें मायावती से लेना चाहिए। संगोष्ठी का दूसरा सत्र भारत में संसदीय लोकतंत्र की बदलती दल प्रणाली और समकालीन चुनौतियां विषय पर था। दो तकनीकी सत्र वाले एक दिवसीय संगोष्ठी का उद्घाटन पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने किया था।

Read More: एडहॉक टीचर्स को यूजीसी ने दी बड़ी खुशखबरी, इसी साल होंगे परमानेंट, निर्देश जारी