उद्योग विभाग का 339 करोड़ का बजट सर्वसम्मति से पारित, एक अप्रैल से 50 शराब दुकानें बंद | Budget of 339 crore of industry department passed unanimously 50 liquor shops off from April 1

उद्योग विभाग का 339 करोड़ का बजट सर्वसम्मति से पारित, एक अप्रैल से 50 शराब दुकानें बंद

उद्योग विभाग का 339 करोड़ का बजट सर्वसम्मति से पारित, एक अप्रैल से 50 शराब दुकानें बंद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : February 22, 2019/12:46 pm IST

रायपुर । छत्तीसगढ़ विधानसभा बजट सत्र के 11 वें दिन उद्योग विभाग का 339 करोड़ का बजट सर्वसम्मति से पारित हुआ । बजट अनुदान मांगों पर कवासी लखमा ने कहा कि उनकी सरकार उद्योग विरोधी नहीं है, लेकिन अगर कोई आदिवासियों का हक मारती है तो उनकी पार्टी उनके साथ खड़ी होगी । कवासी लखमा ने कहा कि उनकी सरकार एक अप्रैल से 50 शराब दुकानें बंद कर रही हैं ।धीरे धीरे शराबबन्दी की जाएगी इसके लिए शराब नीति बनाई जा रही है । कवासी लखमा ने राहूल गांधी के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उनके जैसे तेंदूपत्ता तोड़ने वाले को मंत्री बनाया है ।

ये भी पढ़ें- कमलनाथ ने किसानों को बांटे ऋण माफी प्रमाण पत्र, कहा- विकास की गिनती सप्ताह

मंत्री कवासी लखमा ने कहा कि बैलाडीला या नहगनार की बात सरकार करती है जो आदिवासी के साथ धोखा दिया है वो 15 सीट में आ कर सिमट गयी हैं ।, बस्तर के विकास को लेकर हमने काम किया है जो बजट है उसे पारित किया जाए जो बात सरकार कहती है उसे जरूर करती है। शराब बंदी का भी वादा पूरा किया जाएगा, इसके लिए हाईपावर कमेटी गठित की जाएगी । बजट अनुदान मांगों पर चर्चा के दौरान भाजपा सदस्य ने कहा सरकार शराब बंदी की मांग की थी, इसलिए पूरे प्रदेश में गुजरात के तर्ज पर शराब बंदी होनी चाहिए । इस मुद्दे पर विपक्ष चर्चा में शामिल नही होगा ।