मंत्री ताम्रध्वज साहू के विभाग का बजट प्रस्ताव पारित.. कार्यवाही शुक्रवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित | Budget proposal of Minister Tamradhwaj Sahu's department passed

मंत्री ताम्रध्वज साहू के विभाग का बजट प्रस्ताव पारित.. कार्यवाही शुक्रवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित

मंत्री ताम्रध्वज साहू के विभाग का बजट प्रस्ताव पारित.. कार्यवाही शुक्रवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : March 4, 2021/2:01 pm IST

रायपुर, छत्तीसगढ़। विधानसभा के बजट सत्र के 11वें दिन मंत्री ताम्रध्वज साहू के विभाग का बजट प्रस्ताव पारित किया गया। इसके साथ ही सदन की कार्यवाही शुक्रवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया। सदन में विपक्ष की गैरमौजूदगी में चर्चा की गई। मंत्री शिव डहरिया ने विभागों पर चर्चा की। भाजपा विधायकों ने चर्चा में भाग नहीं लिया। विपक्ष से सिर्फ जेसीसीजे विधायकों ने चर्चा में भाग लिया। 

पढ़ें- विधानसभा की लोकलेखा समिति गठित, ब्रजेन्द्र सिंह राठ..

शिवरतन शर्मा ने उठाए कई मुद्दे

शिवरतन शर्मा ने सदन ने 8 करोड़ के जाली नोट का मुद्दा उठाया। आरोपियों को ओडिशा की पुलिस ने पकड़ी है। ये जाली नोट नया रायपुर में छपता था, जहां पुलिस मुख्यालय है। छत्तीसगढ़ में हत्या की सुपारी ली जा रही है। छत्तीसगढ़ पुलिस के लिए बजट में कोई प्रावधान नहीं किया गया।
उन्होंने आगे कहा कि सोशल मीडिया पर एक और स्लोगन चल रहा है। ऐसा कोई सगा नहीं जिसे उन्होंने ठगा नहीं,छत्तीसगढ़ का यही हाल है।

पढ़ें- ‘एक और नरेन’ पीएम मोदी के जीवन पर बनेगी फिल्म, मुख्…

शिवरतन शर्मा ने आगे कहा कि छत्तीसगढ़ में 2019 में 900 से ज्यादा हत्याएं हुई है। 2020 में छह सौ से ज्यादा हत्याएं हुई है। बलात्कार और लूटपाट की घटनाएं भी बढ़ी हैं। हत्या,चोरी,बलात्कार, जैसी घटनाएं हर जगह बढ़ी है। कौन सा एरिया सुरक्षित रह गया है? उन्होंने आरोप लगाया कि कहीं न कहीं अपराधियों को सरकार का संरक्षण दिया जा रहा है।

पढ़ें- सर्जरी के बाद अमिताभ ने कविता पोस्ट की, ‘‘दृष्टि ही…

हाथरस की घटना पर पूरे देश के नेता और मीडिया वहां जाते हैं। लेकिन छत्तीसगढ़ में बलात्कार की घटना को सरकार का मंत्री छोटा बताता है।
सरकार में गृहमंत्री उस बयान का खंडन तक नहीं करते। पीसीसी चीफ की विधानसभा में एक आदिवासी बच्ची के साथ बलात्कार होता है।
इस पर मोहन मरकाम ने टिप्पणी कर कहा कि आरोपी बीजेपी का था। शिवरतन शर्मा ने टिप्पणी पर जवाब देते हुए कहा- अपराधी होता है,किसी पार्टी का नहीं होता।

 
Flowers