भूपेश सरकार का बड़ा फैसला, छत्तीसगढ़ में मनाया जाएगा कृषक ऋण माफी तिहार

Reported By: Sandeep Shukla, Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 19 Jul 2019 10:35 PM, Updated On 19 Jul 2019 11:33 PM

रायपुर: किसानों और छत्तीसगढ़ियों की सरकार होने का दावा करने वाली भूपेश सरकार ने प्रदेशभर में कृषक ऋण माफी तिहार मनाने का फैसला लिया है। इसी के तहत रायुपर जिले में 22 जुलाई से कृषक ऋण माफी तिहार मनाया जाएगा। इस दौरान जिले के किसानों को ऋण माफी का प्रमाण पत्र वितरण किए जाएंगे। बताया जा रहा है कि कृषक ऋण माफी तिहार शाखा और समिति स्तर पर मनाया जाएगा। इस संबंध में शासन ने सभी शाखा और समितियों को निर्देश जारी कर दिया है।

Read More: प्रभारी कलेक्टर ने निर्माणनाधीन पुल का किया निरीक्षण, सुनी ग्रामीणों की समस्या

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार ने प्रदेश की कमान संभालने के साथ ही 19 लाख किसानों के 11 हजार करोड़ रूपए का कर्ज माफ किया था। इसमें रायपुर जिले के 64953 किसानों का 249.69 करोड़ रुपए कर्ज माफी किया गया था। इन सभी किसानों को 22 जुलाई से अगस्त तक मनाए जाने वाले कृषक ऋण माफी तिहार के दौरान ऋण माफी का प्रमाण पत्र वितरण किया जाएगा।

Read More: जवानों को बस्तर में बड़ी सफलता, एक साल में 96 नक्सलियों का खात्मा, पर्चा फेंककर किया कबूल

किसान और छत्तीसगढ़ियों के हित में लिया फैसला
प्रदेश की कमान संभालने के साथ ही भूपेश सरकार ने छत्तीसगढ़ियों और किसानों के हित में कई फैसले किए हैं। सरकार ने बीते दिनों प्रदेश की परंपरा और संस्कृति को सहेजने के दृष्टिकोण से प्रदेशभर में 1 अगस्त को हिरेली त्योहार मनाने का फैसला लिया था।

Read More: CG Assembly Monsoon Session: दिनभर चर्चा के बाद विधानसभा में पास हुआ 4341 करोड़ 52 लाख रुपए का अनुपूरक बजट

केंद्र सरकार ने की नरवा, गरवा, घुरवा और बाड़ी योजना की तारिफ
केन्द्रीय संयुक्त सचिव एवं नीति आयोग के अंतर्गत योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए नियुक्त किए गए जिले के प्रभारी सचिव डॉ अमित सहाय ने छत्तीसगढ़ सरकार की विशेष प्राथमिकता वाली नरवा, गरवा, घुरवा और बाड़ी योजना की मुक्तकंठ से सराहना की है। उन्होंने इस योजना को ग्रामीण अर्थव्यवस्था को और अधिक सशक्त बनाकर किसानों के आय में वृद्धि करने वाले बताते हुए इसे अत्यंत महत्वाकांक्षी योजना बताया।

Read More: MCU के पूर्व कुलपति बीके कुठियाला की जमानत अर्जी पर सुनवाई पूरी, कल आ सकता है फैसला

Web Title : Bupesh government will celebrate krishak rin mafi tihar

जरूर देखिये