बस मालिकों के लिए बड़ी खुशखबरी, सरकार के निर्देश के बाद साढ़े 5 माह का रोड टैक्स हुआ माफ | Bus Operator's 5.5 Month Road tax waived in RTO Portal

बस मालिकों के लिए बड़ी खुशखबरी, सरकार के निर्देश के बाद साढ़े 5 माह का रोड टैक्स हुआ माफ

बस मालिकों के लिए बड़ी खुशखबरी, सरकार के निर्देश के बाद साढ़े 5 माह का रोड टैक्स हुआ माफ

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : September 23, 2020/9:58 am IST

भोपाल: प्रदेश के बस मालिकों के लिए बुधवार के लिए खुशखबरी भरी खबर सामने आई है। खबर है आरटीओ पोर्टल में बस मालिकों का साढ़े पांच माह का रोड टैक्स माफ कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि सितंबर तक का टैक्स माफ किया गया है। बता दें बस मालिकों की मांग पर शिवराज सरकार ने सितंबर तक का रोड टैक्स माफ करने का ऐलान किया था, जिसके बाद ही संचालकों ने बसों का संचालन शुरू किया था।

Read More: ‘कोविड योद्धा कल्याण योजना’ में संशोधन पर कमलनाथ ने सरकार पर साधा निशाना, कही ये बड़ी बात

गौरतलब है कि बस मालिकों की मांग पर शिवराज सरकार ने मुहर लगाते हुए साढ़े पांच माह का रोड टैक्स माफ करने का ऐलान किया था। उन्होंने बस ऑपरेटर्स को राहत देते हुए कहा था कि सितंबर 2020 के देय मासिक वाहनकर में 50 प्रतिशत की छूट और वाहनकर जमा करने की तिथि को 30 सितम्बर 2020 तक बढ़ाया गया है।

Read More: सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करना मोर्चे से अगुवाई नहीं : धोनी पर बरसे गंभीर

सीएम शिवराज सिंह ने यह भी कहा था कि बस ऑपरेटर्स और प्रदेश की जनता के हित में लिए गए इस फैसले से अब पूर्ण क्षमता के साथ बसें चालू हो जाएंगी। इससे जहां लोगों को यात्रा करने में आसानी होगी। वहीं यात्री बसों से जुड़े रोजगार भी शुरू हो सकेंगे।

Read More: MSME मंत्री ने कहा, ‘कोरोना समस्या नहीं ​बल्कि हमारे लिए बड़ी अपॉर्चुनिटी है, प्रदेश में जल्द पैदा होंगे रोजगार के साधन