सामने आया कोल सप्लाई स्कैम, एक ही कंपनी को 10 साल में 19 बार मिला ठेका, सरकार को लगाया करोड़ों का चूना | Busted Coal Supply Scam in Madhyapradesh

सामने आया कोल सप्लाई स्कैम, एक ही कंपनी को 10 साल में 19 बार मिला ठेका, सरकार को लगाया करोड़ों का चूना

सामने आया कोल सप्लाई स्कैम, एक ही कंपनी को 10 साल में 19 बार मिला ठेका, सरकार को लगाया करोड़ों का चूना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : September 16, 2019/12:23 pm IST

जबलपुर: भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग ने मंगलवार को बड़ा खुलासा किया है। दरअसल भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग ने जांच के दौरान कोल सप्लाई में बड़ी पकड़ी है। जांच के दौरान पाया गया कि नायर कोल सर्विसेस लिमिटेड को 10 साल मे 19 बार ठेका दिया गया है। ऐसा करके मध्य प्रदेश पॉवर जनरेशन कंपनी ने लाइज़निंग के नाम पर सरकार को करोड़ों रूपए का चूना लगाया गया है।

Read More: आलिया भट्ट के साथ किसिंग सीन से पैदा हुए मतभेद ! सलमान खान ने छोड़ी भंसाली की ये फिल्म

जांच रिपोर्ट के अनुसार नायर कोल सर्विसेस लिमिटेड को 2004 से 2015 तक लगातार लाइजनिंग का ठेका दिया गया। बताया जा रहा है कि हर बार टेंडर में 3 कंपनियां भाग लेती थी, लेकिन टेंडर नाहर कोल सर्विसेस के खाते में ही जाता था।

Read More: मुख्य​ सचिव ने कहा बारिश से प्रदेश में लगभग 10 हजार करोड़ का हुआ नुकसान, किसानों को राहत के लिए कही ये बात

जांच के दौरान बड़ा खुलासा
भारतीय प्रतिस्पर्धा जांच आयोग की जांच के दौरान पाया गया कि कपंनी ने कैसे साल 2004 से 2015 तक ठेका दिया गया। 10 साल में कंपनी को 19 बार ठेका दिया गया। कंपनी को 10 साल में 19 बार ठेका मिलने से इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि अफसरों की सांठ-गांठ कर सरकार को करोड़ों का चूना लगाया गया है।

Read More: संतो के लिए खाना बनवाएंगे फूड कंट्रोलर, संत संमागम के लिए खाद्य विभाग के अधिकारियों की लगी ड्यूटी

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/yBwG4KAOE-I” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers