उपचुनाव की तैयारी, 18 जिलों के निर्वाचन अधिकारियों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी ट्रेनिंग | By-election preparation in mp

उपचुनाव की तैयारी, 18 जिलों के निर्वाचन अधिकारियों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी ट्रेनिंग

उपचुनाव की तैयारी, 18 जिलों के निर्वाचन अधिकारियों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी ट्रेनिंग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : September 15, 2020/3:47 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश में विधानसभा उपचुनाव की तैयारियों को लेकर 18 जिलों के निर्वाचन अधिकारियों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ट्रेनिंग होगी। 15 और 16 सितंबर को चुनाव आयोग ट्रेनिंग करा रहा है। यह ट्रेनिंग कोरोना गाइडलाइन और दिशा-निर्देशों को लेकर दी जाएगी।

पढ़ें- प्रदेश में आज फिर फूटा कोरोना बम, 2483 नए कोरोना मरीज मिले, 29 लोगों की मौत, कुल संक्रमितों की सं… 

मध्य प्रदेश की 27 सीटों पर प्रस्तावित उपचुनाव के तारीखों की घोषणा जल्द ऐलान किया जा सकता है।

पढ़ें- उपचुनाव से पहले कांग्रेस को ए​क और झटका, कांग्रेस नेता ने थामा बीजे…

इन सीटों पर होने हैं उपचुनाव

जौरा, सुमावली, मुरैना, दिमनी, अंबाह, मेहगांव, गोहद, ग्वालियर, ग्वालियर पूर्व, डबरा, भांडेर, करैरा, पोहरी, बमारी, अशोकनगर, मुंगावली, सुरखी, मलहरा, अनूपपुर, सांची, आगर, हाटपीपल्या, सुवासरा, मांधाता, नेपानगर, बदनावर, सांवेर.

अधिकारियों-कर्मचारियों के लिए 54 हजार फेस शील्ड कवर तो 30 लाख से ज्यादा दस्ताने भी मतदान केंद्रों पर रखवाए जाएंगे। इसके अलावा मास्क, तापमान नापने के लिए थर्मल स्कैनर मशीन, पीपीई किट आदि का इंतजाम चुनाव आयोग करेगा। इसमें करीब 30 करोड़ का अतिरिक्त खर्च होगा।

पढ़ें- पुलिस विभाग में बड़े स्तर पर फेरबदल, राज्य पुलिस सेवा के सैकड़ों अध…

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय से जुड़े सूत्रों की मानें तो कोरोनाकाल में होने वाले चुनावों को लेकर चुनाव संचालन से जुड़े नए दिशा-निर्देश तय किए हैं। इसके मुताबिक किसी भी मतदान केंद्र में एक हजार से ज्यादा मतदाता नहीं होंगे। प्रदेश में 1379 सहायक मतदान केंद्र बनाए गए हैं।

 

 
Flowers