पीएम मोदी के आवास में कैबिनेट समिति की बैठक आज, केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के मंहगाई भत्ते पर लग सकती है रोक | Cabinet committee meeting in PM Modi's residence today, inflation allowance of central employees may be banned

पीएम मोदी के आवास में कैबिनेट समिति की बैठक आज, केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के मंहगाई भत्ते पर लग सकती है रोक

पीएम मोदी के आवास में कैबिनेट समिति की बैठक आज, केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के मंहगाई भत्ते पर लग सकती है रोक

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : April 22, 2020/2:06 am IST

नई दिल्ली। देश में कोरोनो वायरस स्थिति की समीक्षा करने के लिए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार यानी आज कैबिनेट समिति की बैठक करेंगे। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक मीटिंग में, कैबिनेट केंद्र सरकार के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के महंगाई भत्ते को नहीं बढ़ाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे सकती है। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास पर आज सुबह 11 बजे कैबिनेट की बैठक होगी।

ये भी पढ़ें:देश में 20 हजार के पार हुआ कोरोना मरीजों का आंकड़ा, 3975 मरीज हुए स्वस्थ तो 6…

बैठक में कोरोना संकट पर भी चर्चा की उम्मीद की जा रही है। बता दें कि केंद्र ने पिछले महीने केंद्र सरकार के कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (डीए) को मौजूदा 17 प्रतिशत से 4 प्रतिशत और बढ़ा दिया था। लेकिन अब कोरोना वायरस के प्रकोप के मद्देनजर राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के बीच उनके डीए को बढ़ाने के इस फैसले पर रोका लगाई जा सकती है।

ये भी पढ़ें: लॉक डाउन के दौरान अब इन दुकानों को भी खोलने की अनुमति, गृह मंत्रालय…

दरअसल, सरकारी राजस्व में महामारी की वजह से सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है, देश की आर्थिक स्थिति सुधरने पर केंद्र अगले साल डीए बढ़ाने की योजना बना सकता है। अगर कैबिनेट कमेटी इस पर रोक लगाने का फैसला लेती है तो इससे देशभर के 54 लाख से ज्यादा केंद्रीय सरकारी कर्मचारियों और 65 लाख पेंशनभोगियों पर असर पड़ेगा। ये खबर ऐसे समय में आई है जब कैबिनेट सचिव ने सभी राज्यों की सरकारों को एक दिन के वेतन को PM CARES फंड में योगदान करने के लिए लेटर लिखा है।

ये भी पढ़ें: लॉक डाउन के बीच सब्जी बेचने आई महिला और पुलिस के बीच झड़प, ले​डी कॉ…