कैबिनेट बैठक आज, अतिथि विद्वानों को नही हटाने..रिटायरमेंट और सीधी भर्ती की उम्र बढ़ाने पर हो सकता है बड़ा फैसला | Cabinet meeting today, no decision can be taken on increasing the age of recruitment and direct recruitment.

कैबिनेट बैठक आज, अतिथि विद्वानों को नही हटाने..रिटायरमेंट और सीधी भर्ती की उम्र बढ़ाने पर हो सकता है बड़ा फैसला

कैबिनेट बैठक आज, अतिथि विद्वानों को नही हटाने..रिटायरमेंट और सीधी भर्ती की उम्र बढ़ाने पर हो सकता है बड़ा फैसला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : December 11, 2019/2:38 am IST

भोपाल। मुख्यमंत्री कमलनाथ कैबिनेट की बैठक आज राजधानी में होगी, बैठक में कुछ महत्वपूर्ण विषयों पर फैसला लिए जाएंगे। अतिथि विद्वानों को नही हटाने का फैसला भी आज कैबिनेट में आ सकता है, वहीं IAS संवर्ग में अपर मुख्य सचिव के पद को मंजूरी मिल सकती है। रिटायरमेंट की उम्र बढ़ाने का लेकर भी फैसला आ सकता है।

यह भी पढ़ें —फेसबुक में युवक से दोस्ती करना पड़ा युवती को मंहगा, प्यार और ब्लैकमेलिंग में लगी 6 लाख की चपत

बता दें कि प्रदेश में करीब साढ़े चार हज़ार अतिथि विद्वान हैं, जिन्हे नही हटाने को लेकर आज प्रस्ताव केबिनेट में आ सकता है। इसके साथ ही जहां जिस कॉलेज में जरूरत होगी वहां सीटें भरी जाएंगी।
कैबिनेट में आज आने वाले अन्य मुद्दों में IAS संवर्ग में अपर मुख्य सचिव के पद को मंजूरी मिलने की संभावना है। इसके लिए केंद्र ने पहले ही पदों के ​लिए स्वीकृति दे दी है।

यह भी पढ़ें — राजधानी में 12 घंटे के अंदर तीसरी हत्या, हिरासत में 3 आरोपी

इसके साथ ही आज महाविद्यालयों में पदस्थ शिक्षकों के रिटायरमेंट की आयु बढ़ाने पर भी चर्चा होगी, रियारटमेंट की आयु 62 से 65 वर्ष किए जाने के प्रस्ताव पर चर्चा हो सकती है, वहीं दैनिक वेतन भोगियों की सेवा में बने रहने की आयु को 60 से बढ़ाकर 62 वर्ष किया जाएगा, ऐसी भी संभावना है, सीधी भर्ती के लिए आयु सीमा 28 से बढ़ाकर 33 वर्ष किए जाने पर भी चर्चा होगी।

यह भी पढ़ें — राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव : सीएम आवास में बुधवार को होगी तैया…

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/B3ZFjWoYpAU” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers