शिक्षाकर्मियों के साथ आए कैबिनेट मंत्री उमेश पटेल, संविलियन के लिए सरकार से करेंगे बात | Cabinet minister Umesh Patel with education workers

शिक्षाकर्मियों के साथ आए कैबिनेट मंत्री उमेश पटेल, संविलियन के लिए सरकार से करेंगे बात

शिक्षाकर्मियों के साथ आए कैबिनेट मंत्री उमेश पटेल, संविलियन के लिए सरकार से करेंगे बात

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : November 10, 2019/10:42 am IST

रायपुर, छत्तीसगढ़। प्रदेश में शिक्षाकर्मियों का संविलियन के लिए ज्ञापन सौंपने का अभियान पूरी तरह से जोर पर पकड़ चुका है और हर जिले में शिक्षाकर्मी विधायकों और मंत्रियों को ज्ञापन सौंपते नजर आ रहे हैं। संविलियन अधिकार मंच के प्रदेश संयोजक विवेक दुबे द्वारा तय की गई रणनीति के आधार पर आज संविलियन से वंचित शिक्षाकर्मियों प्रदेश के कद्दावर मंत्री उमेश पटेल से उनके गृह निवास क्षेत्र नंदेली में मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा। अपने व्यस्त शेड्यूल के बाद भी मंत्री उमेश पटेल ने शिक्षाकर्मियों की बात को गंभीरता से सुना और उन्हें उनके वादे को पूरा करने का भरोसा भी दिलाया।

पढ़ें- जेएनयू के कुछ छात्रों को नहीं रास आया अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट का फ…

शिक्षाकर्मियों ने मंत्री उमेश पटेल से कहा कि पिछली सरकार ने जो 8 वर्ष का बंधन लागू किया है उसे आपकी पार्टी ने सत्ता में आने पर खत्म करने का हमसे वादा किया था जो पूरा नहीं हुआ है और इसके चलते पंचायत विभाग के हम शिक्षाकर्मियों की दुर्दशा हो रही है हमें न तो समय पर वेतन मिलता है न हीं 3 साल से महंगाई भत्ता मिला है यहां तक कि प्रदेश में सभी कर्मचारियों को स्थानांतरण का लाभ दिया गया लेकिन प्रदेश के शिक्षाकर्मियों को इस से भी वंचित कर दिया गया इसके अतिरिक्त शिशु पालन अवकाश जैसे बुनियादी आदेशों में भी हमें हमेशा अलग कर दिया जाता है जबकि हम भी पूरी ईमानदारी से शिक्षा विभाग को अपनी सेवाएं दे रहे हैं लेकिन पंचायत विभाग के कर्मचारी होने के नाते हम से भेदभाव होता है ।

पढ़ें- पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने पूछा ‘हमारा सिद्धू किधर है’

शिक्षाकर्मियों की बात को ध्यान से सुनने के बाद मंत्री ने कहा कि आपकी समस्याएं सरकार के संज्ञान में है और सोशल मीडिया के अभियान के जरिए भी आपकी समस्याएं हम तक पहुंच चुकी है , हमने जो आपसे वादा किया है वह हमें याद है और हम उसे जरूर पूरा करेंगे , आपको भी थोड़ा सा धैर्य बनाकर रखना होगा और हम पर विश्वास रखना होगा आपको निराशा नही मिलेगी भरोसा रखिये ।
मंत्री उमेश पटेल को ज्ञापन सौपने वालो में आज जिला संयोजक संजय सिंह राठौर ,हेमंत कुमार गबेल ,अनूप सिंह ,प्रकाश स्वर्णकार ,राजकिशोर सिदार ,सत्येंद्र सिंह राठौर ,रितेश पटेल ,गजेंद्र कुमार जोल्हे ,रामदुलार ध्रुव ,कविता पटेल , रंजीता पटेल ,कल्पना पटेल ,अंकिता स्वर्णकार शामिल थे ।

पढ़ें- 5वीं के छात्र को स्कूल के कमरे में ले गई महिला टीचर, फिर करने लगी शारीरिक संब…

IBC24 स्वर्णशारदा स्कॉलरशिप 2019

 
Flowers