सीमा पर शहीद हुए जवान की स्मृति में हर साल लगेगा शहीदी मेला, कैबिनेट मंत्री की घोषणा

 Edited By: Sanjeet Tripathi

Published on 17 Jun 2019 09:54 PM, Updated On 17 Jun 2019 09:54 PM

ग्वालियर। मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार में कैबिनेट मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर ने घोषणा की है कि ग्वालियर में हर साल 3 दिवसीय शहीदी मेला लगेगा। यह शहीदी मेला बॉर्डर पर शहीद होने वाले सैनिक की याद में लगेगा। उन्होंने यह घोषणा रानी लक्ष्मीबाई से जुड़ी प्रदर्शनी के उद्घाटन के दौरान की।

वहीं इससे पहले उन्होंने शिवपुरी में बीजेपी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि इस बार लोकसभा चुनाव विकास के मुद्दों पर नहीं बल्कि शहीदों के नाम पर लड़कर जीता गया है। उन्होंने कहा, यही कारण है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया और अन्य कई बड़े नेता चुनाव जीत नहीं पाए। उन्होंने कहा कि जिस तरह ग्रहण के दौरान सूर्य छिप जाता है लेकिन फिर वह दुगुने प्रकाश के साथ उदय होता है, उसी तरह कांग्रेस नेता भी दुगुने प्रकाश के साथ जल्द ही जनसेवा के लिए आएंगे।

यह भी पढ़ें : जनता पर नहीं बढ़ेगा टैक्स का बोझ, वित्त मंत्री ने दिए राहत के संकेत 

कैबिनेट मंत्री ने इस दौरान राज्य सरकार की उपलब्धियां भी गिनाई। उन्होंने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने 6 माह के भीतर उल्लेखनीय काम किए हैं। 6 माह में अधिकतर समय चुनाव की आचार संहिता में भी चला गया। उसके बाद भी किसानों की कर्जमाफी, बेटी के विवाह के लिए राशि बढ़ाई गई, गरीब महिलाओं की पेंशन में बढ़ोतरी किया जाना जैसे कई बड़े कार्यजनहित में किए गए हैं।

Web Title : Cabinet Minister's Announcement shahidi mela will take place every year.

जरूर देखिये