धान की नीलामी को लेकर मंत्रिमंडल उपसमिति की बैठक ख़त्म, मंत्री अकबर ने कहा समीक्षा कर तय किया जाएगा धान का उचित रेट | Cabinet subcommittee meeting over paddy auction ends, Minister Akbar said that

धान की नीलामी को लेकर मंत्रिमंडल उपसमिति की बैठक ख़त्म, मंत्री अकबर ने कहा समीक्षा कर तय किया जाएगा धान का उचित रेट

धान की नीलामी को लेकर मंत्रिमंडल उपसमिति की बैठक ख़त्म, मंत्री अकबर ने कहा समीक्षा कर तय किया जाएगा धान का उचित रेट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : March 5, 2021/12:10 pm IST

रायपुर। धान की नीलामी को लेकर मंत्रिमंडल उपसमिति की बैठक ख़त्म हो गई है, बैठक ख़त्म होने के बाद मंत्री मो.अक़बर ने कहा है कि बिडरों ने कई जगह से अलग-अलग रेट दिए हैं, सभी जगहों से आए रेट की समीक्षा की जाएगी, समीक्षा कर उचित रेट में धान की नीलामी होगी।

ये भी पढ़ें: एसपी ने संपन्न कराए कई खेल, प्रतिभागियों का किया उत्साहवर्धन

जानकारी के अनुसार नीलामी के लिए 11 से 14 सौ रुपए तक बेस रेट आया है, राज्य के लगभग 150​ बिडरों ने यह रेट दिए हैं, लेेकिन रेट पर अंतिम निर्णय मंत्रिमंडल उपसमिति लेगी, 20.50 लाख मीट्रिक़ टन धान की नीलामी की जाएगी।

ये भी पढ़ें : गढ़चिरौली के जंगल में पुलिस-नक्सली मुठभेड़, एक जवान घायल, इधर IED ब्ल…

बता दें कि इस साल सरकार ने लगभग 93 लाख मिट्रिक टन धान की रिकॉर्ड खरीदी की है,छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा केंद्रीय पूल में राज्य के धान का कोटा बढ़ाने की मांग को केंद्र द्वारा स्वीकार नहीं किए जाने के कारण राज्य सरकार ने एमएसपी पर खरीदी गई करीब 20 लाख मीट्रिक टन धान की नीलामी खुले बाज़ार में करने की कवायद शुरू कर दी है। पूरे राज्य में सरकार द्वारा खरीदा गया कुल धान का करीब 21 लाख टन सरप्लस खुले में रखा हुआ है, समय रहते इसका निराकरण होना आवश्यक है।

ये भी पढ़ें : युवक ने आरक्षक के घर में घुसकर बेरहमी से पीटा, कुत्ते को शौच कराने …