CAA-NRC के विरोध में आज भारत बंद का आह्वान, पूरे शहर में 3000 पुलिस बल की तैनाती, सोशल मीडिया पर विशेष नजर | Call for Bharat band against NRC and CAA

CAA-NRC के विरोध में आज भारत बंद का आह्वान, पूरे शहर में 3000 पुलिस बल की तैनाती, सोशल मीडिया पर विशेष नजर

CAA-NRC के विरोध में आज भारत बंद का आह्वान, पूरे शहर में 3000 पुलिस बल की तैनाती, सोशल मीडिया पर विशेष नजर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : January 29, 2020/2:22 am IST

भोपाल: सीएएम-एनआरसी को लेकर देश के कई राज्यों प्रदर्शन का दौर लगातार जारी है। वहीं, राजधानी दिल्ली के शाहीन बाग में प्रदर्शनकारी पिछले एक महीने से टिके हुए हैं। इसी बीच मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से खबर आ रही है कि एनआरसी, सीएए और एनपीआर के विरोध में बुधवार को भारत बंद का आह्वान किया गया है। इस दौरान स्कूलों और सरकारी कार्यालयों को छोड़कर शहर की सभी दुकानें बंद रहेंगी। प्रदर्शन का असर आगागमन पर भी नहीं होगा, क्योंकि ट्रांसपोर्ट सुविधाओं को हड़ताल से पृथक रखा गया है।

Read More: ग्रामीणों ने 5 सदस्यीय मतदान दल को बनाया बंधक, सुरक्षा बल और पुलिस के अधिकारियों ने देर रात करवाया रिहा

प्रदर्शन के मद्देनगर जिला प्रशासन ने पूरे शहर में 3000 पुलिस बल की तैनाती की है। साथ ही पुलिस जवानो को संवेदनशील इलाकों पर विशेश नजर रखने के निर्देश ​दिए गए हैं। वहीं, डीआईजी इरशाद वली का कहना है कि प्रदर्शन को लेकर जिला प्रशासन या पुलिस को कोई आवेदन नहीं दिया गया है, लेकिन दुकानें, बसें या अन्य संस्थानों को बंद करवाया तो प्रदर्शनकारियों की गिरफ्तारी की जाएगी। प्रदर्शन के दौरान पुलिसकर्मियों के सहयोग के लिए नगर निगम और वन विभाग की टीमों की भी तैनाती की जाएगी।

Read More: दो महिलाओं ने की कारोबारी से ठगी, किराए का कैमरा लेकर फरार, OLX पर दिया था विज्ञापन

सोशल मीडिया पर विशेष नजर
पुलिस विभाग ने आईटी टीम को निर्देश देते हुए सोशल मीडिया पर विशेष नजर रखने को कहा है। जारी निर्देश के अनुसार सोशल मीडिया, वाट्सअप, फेसबुक या अन्य माध्यमों से अगर उन्माद फैलाने की कोशिश की गई तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Read More: पुलिस हाउसिंग कार्पोरेशन विभाग में बड़ी कार्रवाई, एग्जीक्यूटिव इंजीनियर सस्पेंड

 
Flowers